Greater Noida News : जेपी अमन सोसाइटी में मिले विदेशी पासपोर्ट का ड्रग्स फैक्ट्री से नहीं हुआ कनेक्शन, पुलिस ने बदला जांच का एंगल

Tricity Today | जेपी अमन सोसाइटी में मिले विदेशी पासपोर्ट



Greater Noida News : जेपी अमन सोसाइटी में मिले पासपोर्ट विदेश में नौकरी लगवाने वाली एक एजेंसी के संचालक थे। पुलिस जांच में पता चला है कि एजेंसी संचालक सोसाइटी में किराए के फ्लैट में रहा था। वह फ्लैट छोड़कर चला गया और उसने किराया भी पूरा नहीं दिया। अब मालिक ने किसी अन्य किरायेदार को फ्लैट किराये पर दिया तो उसने फ्लैट की सफाई कर यह सामान बाहर फेंक दिया था।

सोसाइटी के लोगों ने पुलिस को दी जानकारी
जेपी अमन हाउसिंग सोसाइटी के निवासी निशांत पवार का कहना है कि बीते दिनों सोसाइटी के भीतर कुछ जले हुए पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज मिले थे। किसी ने पासपोर्ट और सिम कार्ड समेत काफी पेपर में आग लगा दी थी। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी पासपोर्ट को अपने कब्जे में ले लिया। जांच के दौरान 14 पासपोर्ट मिले। जिसमें बांग्लादेश, नेपाल और भारत के पासपोर्ट शामिल थे।

पुलिस ने किया यह खुलासा
नॉलेज पार्क थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि जेपी अमन सोसाइटी में कूड़े के ढेर में कुछ पासपोर्ट, सिम कार्ड और अन्य दस्तावेज जलते हुए मिले थे। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और यह पासपोर्ट और दस्तावेज बरामद किए थे। पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि पासपोर्ट एक एजेंसी संचालक ने अपने पास रख रखे थे। एजेंसी संचालक फ्लैट खाली करके चला गया और सामान यहीं पर छोड़ दिया। मकान मालिक ने किसी दूसरे को फ्लैट किराए पर दिया तो उसने सारा सामान बाहर फेंक दिया। पुलिस का कहना है कि जिन लोगों के पासपोर्ट हैं, उनसे अभी संपर्क नहीं हुआ है। उन लोगों से भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके बाद सही जानकारी पता चल सकेगी।

एजेंसी के फर्जी होने का शक
विदेश में नौकरी लगवाने वाली एजेंसी के भी फर्जी होने का शक है। एजेंसी संचालक इतनी संख्या में पासपोर्ट छोड़कर कैसे चला गया। आशंका है कि उसने लोगों के साथ ठगी तो नहीं की है। पुलिस इस मामले को लेकर भी जांच कर रही है।

अन्य खबरें