गलगोटिया विश्वविद्यालय में फॉर्मूला इम्पीरियल 2024 : बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में फाइनल रेस में होगी, 42 टीम लेगी हिस्सा

Tricity Today | फॉर्मूला इम्पीरियल और इंडियन कार्टिंग रेस 2024 का उद्घाटन।



Greater Noida : गलगोटिया विश्वविद्यालय में फॉर्मूला इम्पीरियल और इंडियन कार्टिंग रेस 2024 का शानदार उद्घाटन हुआ। इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ इनोवेशन इंजीनियर्स (आईएसआई ई इंडिया) द्वारा आयोजित यह एक सप्ताह लंबा मोटरस्पोर्ट्स कार्यक्रम है, जिसमें देश भर से 42 टीमों के एक हजार से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। यह प्रतियोगिता 11 अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें अंतिम दौड़ बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होगी।

कार्यक्रम का उद्घाटन 
कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने कहा कि यह प्रतियोगिता छात्रों को अपने ज्ञान को व्यावहारिक रूप से लागू करने का अवसर देती है। गलगोटिया एजुकेशन ग्रुप के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने भी इस बात पर जोर दिया कि ऐसे कार्यक्रम छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करते हैं।

देशभर की टीम लगी हिस्सा
इस प्रतियोगिता में इंडियन कार्टिंग रेस चैलेंज और फॉर्मूला इम्पीरियल चैलेंज दो मुख्य श्रेणिया हैं। कार्टिंग में जादवपुर विश्वविद्यालय, बिट्स पिलानी, आईआईटी जम्मू जैसी टीमें शामिल हैं, जबकि फॉर्मूला श्रेणी में आईआईटी कानपुर और ओपी जिंदल विश्वविद्यालय की टीमें प्रमुख हैं। आईएसआई ई इंडिया के प्रतिनिधि डॉ. विनोद ने कहा कि यह आयोजन मोटरस्पोर्ट्स को एक करियर विकल्प के रूप में बढ़ावा देगा। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केएम बाबू ने इसे छात्रों के कौशल प्रदर्शन का बेहतरीन मंच बताया।

कार्यक्रम का समापन 
उद्योग जगत के दिग्गजों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। जेके टायर के करण ने गो-कार्टिंग के महत्व पर प्रकाश डाला। एएनएसवाईएस इंडिया के सौविक चक्रवर्ती ने बताया कि वे कैसे छात्रों को सॉफ्टवेयर और प्रशिक्षण से मदद करते हैं। ईज़माईट्रिप के श्री संचित चोपड़ा ने छात्रों को कड़ी मेहनत का महत्व समझाया। इस मौके पर एनसीआर क्षेत्रीय कौशल विकास निदेशालय के राजेश ने कहा कि यह कार्यक्रम भारत के कौशल विकास मिशन से मेल खाता है। कार्यक्रम का समापन इंजीनियरिंग संकाय के डीन डॉ. सुधीर कुमार सिंह के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

अन्य खबरें