Greater Noida : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन उठाई कलेक्ट्रेट की समस्या, डीएम को लिखा पत्र 

Tricity Today | जिला कोर्ट



Greater Noida News : गौतमबुद्धनगर की डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने जिलाधिकारी मनीष वर्मा को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से कलेक्ट्रेट परिसर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं पर प्रकाश डाला गया है। अधिवक्ताओं ने आशा व्यक्त की है कि इन मांगों पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।

पत्र में की मांग 
पत्र में उल्लेखित प्रमुख मांगों में से एक है कलेक्ट्रेट परिसर में चार समरसीबल पंपों की स्थापना। यह मांग पानी की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए की गई है, जो वर्तमान में एक बड़ी समस्या प्रतीत होती है। इसके आलावा पत्र में कलेक्ट्रेट परिसर की चारदीवारी के साथ-साथ टूटी हुई सड़कों के निर्माण की मांग भी की गई है। यह न केवल सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है, बल्कि परिसर की समग्र अवसंरचना को भी मजबूत करेगा।

एक ही पद पर तीन साल कार्यरत कर्मचारी
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष और अधिवक्ता विनोद कुमार भाटी ने बताया कि  किसानों और आम जनता की सुविधा के लिए, पत्र में स्ट्रीट लाइट्स, बैठने के लिए बेंच, पीने के पानी की व्यवस्था और एक शौचालय के निर्माण की मांग की गई है। इसके साथ ही, एक कैंटीन और पार्किंग स्थल के निर्माण की भी मांग की गई है, जो परिसर में आने वाले लोगों के लिए अत्यंत उपयोगी होगा। पत्र में कर्मचारियों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे भी उठाए गए हैं। इनमें से एक है तीन पदों पर तैनात कर्मचारियों का स्थानांतरण, जो तीन वर्ष से अधिक समय से एक ही पद पर कार्यरत हैं। साथ ही, कलेक्ट्रेट में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग भी की गई है।

समस्याओं का समाधान की मांग 
डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन महासचिव और अधिवक्ता हेमंत शर्मा ने कहा,  "कलेक्ट्रेट परिसर की भौतिक अवस्था में सुधार लाने, बल्कि वहां काम करने वाले कर्मचारियों और आने वाले आम नागरिकों की सुविधाओं को बेहतर बनाने की मांग करते हैं।जिलाधिकारी से इन सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने और शीघ्र कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। उम्मीद है कि प्रशासन समस्याओं का समाधान करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा।"

अन्य खबरें