Greater Noida : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक्टिव हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा, तीन बूथों पर अचानक पहुंचे

Tricity Today | एक्टिव हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा



Greater Noida News : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने शारदा यूनिवर्सिटी में बने 3 बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने तैयारी को ध्यान से देखा। जिस्ले में अधिकारियों के द्वारा निरंतर मतदेय स्थलों पर बनाए गए संबंधित शिविरों का निरीक्षण सुनिश्चित किया जा रहा है।

नए वोट बनवाने के निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा के द्वारा शारदा यूनिवर्सिटी नॉलेज में बनाए गए तीन बूथों का निरीक्षण किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित बीएलओ को निर्देशित किया कि 18-19 आयु वर्ग के युवाओं और महिलाओं को अधिक से अधिक पंजीकरण कराने पर विशेष बल दिया जाए, जिससे जेंडर रेशियों मानकों के अनुरूप हो सके। साथ ही अभियान चला कर मतदाता सूची को भी अपडेट कर लिया जाए, जो मतदाता एक स्थान से किसी दूसरे स्थान पर चले गए हैं। 

मृतक मतदाताओं का नाम हटाया जाए
उन्होंने बताया कि मृतक मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से काटने और नए मतदाताओं का नाम सूची में जोड़ने की कार्रवाई भी अभियान चलाकर भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप पूर्ण की जाए। जिसके लिए संबंधित बीएलओ के द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे करते हुए सत्यापन किया जाए। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अजय कुमार सिंह द्वारा एपिक रेशियों, जेंडर रेशियों और अन्य जानकारियों से जिला निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया गया। निरीक्षण के दौरान संबंधित बीएलओ अपने-अपने बूथों पर मतदाता सूची और सभी प्रकार के आवेदन पत्रों के साथ उपस्थित रहे।

अन्य खबरें