बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने खाली करवाई किसानों की जमीन, 63 करोड़ रुपए की लैंड पर चला पीला पंजा

Tricity Today | अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान



Greater Noida : हैबतपुर में 6 फीसदी आबादी भूखंड पर अतिक्रमण को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण ने करीब 31 हजार वर्ग मीटर जमीन खाली कराई, जिसकी कीमत करीब 63 करोड़ रुपए है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली ने बताया कि वर्क सर्किल एक के प्रभारी चेतराम सिंह के नेतृत्व में प्रबंधक प्रभात शंकर, सहायक प्रबंधक राजीव कुमार, प्राधिकरण और स्थानीय पुलिस की टीम ने मिलकर हैबतपुर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है।

यहां पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर
उन्होंने बताया कि किसानों के लिए आवंटित 6 फीसदी आवासीय भूखंड की जमीन को अपने कब्जे में ले लिया। हैबतपुर के खसरा नंबर 144, 148, 149, 150, 132 और 122 की जमीन पर अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। करीब 31 हजार वर्ग मीटर जमीन खाली कराई गई, जिसकी कीमत करीब 63 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली
प्राधिकरण के अफसर सलिल यादव ने बताया कि यह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन है। इस पर 6 फीसदी आबादी भूखंड नियोजित है। इस कारवाई में 6 जेसीबी और 6 डंफर का इस्तेमाल किया गया। करीब दो घंटे तक कार्रवाई चली।

इन अफसरों ने संभाला मोर्चा
वहीं, वर्क सर्किल एक के प्रभारी चेतराम सिंह ने अतिक्रमण हटाने के लिए कोतवाली से पुलिस की तत्काल व्यवस्था कराने पर एसीपी बिसरख का आभार जताया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रभारी सीईओ दीप चंद्र ने अधिसूचित अथवा अधिग्रहित एरिया में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

अन्य खबरें