भू-माफिया के कब्जे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अरबों की जमीन : अधिकारियों की मिलीभगत से कट रही अवैध कॉलोनी 

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में भू-माफिया और प्राधिकरण के कुछ अधिकारियों की कथित मिलीभगत से अवैध निर्माण का खेल जारी है। ग्रेटर नोएडा उत्थान विकास समिति के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और प्राधिकरण के सीईओ को पत्र लिखकर इस गंभीर मामले की शिकायत की है।

इन क्षेत्रों में काटी जा रही अवैध कॉलोनी 
शाहबेरी, मिलक लच्छी, रोजा जलालपुर, चिपियाना और कैलासपुर समेत दर्जनों गांवों में अवैध कॉलोनियां और विला बनाए जा रहे हैं। विशेषकर शाहबेरी में, जहां एक इमारत गिरने से नौ लोगों की जान जा चुकी है, प्राधिकरण की लगभग 500 करोड़ रुपये की जमीन पर अवैध टावर खड़े किए गए हैं। इन फ्लैटों को भोले-भाले लोगों को बेचा जा रहा है। चिपियाना गांव में समतल कलर लिमिटेड कंपनी की जमीन पर भी अवैध कॉलोनी काट दी गई है। स्थानीय लोगों की कई शिकायतों के बावजूद वर्क सर्किल वन के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि अधिकारी हर महीने भू-माफियाओं से मोटी रकम वसूल रहे हैं।

धारा 10 का नोटिस केवल दिखावा 
ग्रेटर नोएडा उत्थान विकास समिति के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह के अनुसार, प्राधिकरण केवल दिखावे के लिए धारा 10 के नोटिस जारी करता है, जिन्हें बाद में दबा दिया जाता है। इस तरह प्राधिकरण को 5000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है। यदि यही स्थिति रही तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कंगाली के कगार पर पहुंच सकता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की जा रही है।

अन्य खबरें