एम3एम इंडिया ने ईडी की कार्रवाई को गलत ठहराया : संपत्ति को जब्त करना बेहद गलत, ग्राहकों को बड़ा नुकसान होगा

Tricity Today | Symbolic Photo



Greater Noida News : दिल्ली-एनसीआर की रियल एस्टेट कंपनी एम3एम इंडिया के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया है। प्रवक्ता ने कहा, "एम3एम इंडिया नैतिक कॉर्पोरेट प्रशासन, पारदर्शिता और अपने ग्राहकों के प्रति उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता पर आधारित है। प्रवर्तन निदेशालय एचआईयू-2 द्वारा इसकी भूमि संपत्ति को अनंतिम रूप से कुर्क करने की अत्यधिक अनुचित और अनावश्यक कार्रवाई से हम बहुत निराश हैं। यह संपत्ति किसी भी तरह से किसी भी अपराध से जुड़ी नहीं है और किसी भी परिस्थिति में इसे धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के तहत अपराध की आय के दायरे में नहीं रखा जा सकता है।

इससे पहले ईडी डीएलजेडओ-2 ने रेलिगेयर आदि के खिलाफ कुछ पीएमएलए मामले में कंपनी की कुछ संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही की थी, जिसे कंपनी ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी और कार्यवाही की अंतिमता पर रोक लगा दी गई थी। स्पष्ट रूप से ईडी एचआईयू-2 ने कुर्की का सहारा तब लिया है, जब ईडी डीएलजेडओ-2 के पास पहले से ही विषयगत संपत्ति जब्त थी। यह भी ध्यान देने योग्य है कि कंपनी द्वारा उस भूमि में भारी निवेश की अनदेखी की गई है, जहां आवासीय और वाणिज्यिक परियोजना हैं। यह योजना हजारों परिवारों के लिए रोजगार पैदा करेगी। इसलिए, संपत्ति को जब्त करने में ईडी की कार्रवाई न तो कानून में उचित है और न ही इक्विटी व न्याय में उचित है। हमेशा की तरह, कंपनी अपने ग्राहकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम रहेगी। ऐसी किसी भी अवांछित, अवांछनीय और अनुचित कार्रवाई को अपने व्यवसाय या अपने ग्राहकों के प्रति अपनी पूर्वोक्त प्रतिबद्धता को प्रभावित नहीं करने देगी।

प्रवक्ता ने आगे कहा, "कंपनी दोहराती है कि उसने अपने व्यवसाय को नियमों और कानून के रूपों के भीतर सबसे पारदर्शी है। कारोबार वैध तरीके से संचालित किया जाता है। अपने सम्मानित ग्राहकों का कल्याण कंपनी का एकमात्र उद्देश्य है और यह हमेशा उनके हित के लिए खड़ी रहेगी, चाहे कुछ भी हो। आरोप स्पष्ट रूप से गलत हैं और गलत तरीके से लगाए गए हैं। जो लेनदेन हुए हैं, उनकी गलत व्याख्या की गई है। कंपनी कानूनी कार्यवाही के दौरान ऐसे आरोपों में झूठ, खोखलेपन और सार की कमी को उजागर करने के लिए आशावादी है।

अन्य खबरें