किसानों की महापंचायत : ग्रेटर नोएडा में 21 अक्टूबर को होगा बड़ा आंदोलन, तैयारी शुरू 

Tricity Today | बैठक



Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन (भानु) की आगामी 21 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के जीरो प्वाइंट पर होने वाली महापंचायत की तैयारियां जोरों पर हैं। इस संबंध में नोएडा महानगर अध्यक्ष राजवीर मुखिया के नेतृत्व में गांव आगाहपुर के शिव मंदिर पर एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता अनिल कुमार सिंह ने की, जबकि संचालन सुभाष भाटी शहदरा ने किया।

तीनों प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन
भाकियू भानु के राष्ट्रीय महासचिव बेगराज गुर्जर और राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी बीसी प्रधान ने बताया कि नोएडा से सैकड़ों किसान ट्रैक्टर और अन्य वाहनों के साथ जीरो प्वाइंट नियर परी चौक की ओर कूच करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने वादों से मुकर रही है और तीनों प्राधिकरण किसान विरोधी कार्य कर रहे हैं।

10 प्रतिशत प्लॉट की समस्या
मीडिया प्रभारी सुभाष भाटी ने कहा कि न तो सरकार और न ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना प्राधिकरण किसानों की समस्याओं पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की आबादी और 10 प्रतिशत प्लॉट की समस्या अभी तक हल नहीं हुई है, साथ ही गांवों में विकास कार्य भी नहीं हो रहे हैं।

किसान नेता किये गए नियुक्त
भाकियू भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह 21 अक्टूबर को जीरो प्वाइंट, ग्रेटर नोएडा में महापंचायत को संबोधित करेंगे। इस दौरान तीनों प्राधिकरणों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई की घोषणा की जाएगी और गरीब किसान-मजदूरों की समस्याओं को सरकार के सामने रखा जाएगा। बैठक के दौरान संगठन का विस्तार भी किया गया। कुणाल बेसोया को नोएडा सचिव युवा और मोहित बेसोया को ग्राम अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रेम सिंह भाटी, ओम प्रकाश गुर्जर, जोगेंद्र चपराना, पवन खारी, अरविंद भाटी, हरि अवाना, आनंद भाटी, अनिल बैसोया, महेश तवर, अरुण गौतम, सुनील अवाना, कमल बैसोया, अनिल प्रजापति, मोहित, अजय अधाना, चंद्रपाल, सोनू अवाना, सोनू कश्यप सहित कई अन्य किसान नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अन्य खबरें