ग्रेटर नोएडा कलेक्ट्रेट पर धरना दे रहे किसान नेता बोले : डीसीपी की धमकी से नहीं डरेंगे, अपना हक मांगने आए हैं, चोर नहीं हैं

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा कलेक्ट्रेट पर धरना दे रहे किसान



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जिलाधिकारी कार्यालय पर पिछले दो दिनों से धरना दे रहे किसानों ने नोएडा सैंट्रल के पुलिस उपायुक्त शक्ति मोहन अवस्थी के व्यवहार की निंदा की है। किसान नेता रूपेश वर्मा ने एक बयान जारी कर कहा, “पुलिस उपायुक्त ने धमकी दी है। उनका बात करने का लहजा तानाशाही है। हमें सीधे तौर पर कहा है कि धरना ख़त्म कर दो नहीं तो मुक़दमे दर्ज करके जेल भेज दूंगा।” रूपेश वर्मा ने आगे कहा, “हम डरने वालों में से नहीं हैं। हम अपना हक मांगने आए हैं, चोर नहीं हैं, जो पुलिस से डरकर भाग जाएंगे। डीसीपी को जो करना है, वह कर सकते हैं।”

डीएम ऑफिस पर दिन-रात का धरना
रूपेश वर्मा ने कहा, “हम अपने हक़ मांग रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईपावर कमेटी का गठन किया था। हाईपावर कमेटी ने तीनों विकास प्राधिकरणों से बात की। किसानों के कई प्रतिनिधिमंडलों से बात की। हाईपावर कमेटी अपनी सिफ़ारिश राज्य सरकार को सौंप चुकी है, लेकिन उन सिफ़ारिशों को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। कई महीने बीतने के बावजूद राज्य सरकार हमारी मांगों पर फ़ैसला नहीं ले रही है। ऐसे में हम लोगों को अपनी बात कहने का नैतिक अधिकार है। जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस का रवैया दमनकारी और तानाशाही है। हमने पूर्व घोषणा के अनुसार जिलाधिकारी कार्यालय पर दिन-रात का धरना शुरू किया है।”

फ़ौज-पल्टन के साथ डीसीपी ने दी धमकी 
रूपेश वर्मा ने कहा, “आज सेंट्रल नोएडा के पुलिस उपायुक्त फ़ौज-पल्टन लेकर हमारे पास आए। उन्होंने कोई बात नहीं की। सीधे हमें धमकी दी है। डीसीपी ने कहा कि धरना ख़त्म कर दो: किसानों ने कहा, जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी, धरना ख़त्म नहीं किया जाएगा। इस पर डीसीपी ने बेहद अभद्र रवैये का इस्तेमाल करते हुए किसानों को धमकी दी। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि अगर धरना ख़त्म नहीं किया तो मुक़दमा दर्ज करके सबको जेल भेज दूंगा।” रूपेश वर्मा ने आगे कहा, “हम लोगों ने फ़ैसला लिया है कि धरना ख़त्म नहीं होगा। अगर डीसीपी को मुक़दमा दर्ज करके हम लोगों को जेल भेजना है तो वे भेज सकते हैं। हम लोग चोर, उचक्के या बदमाश नहीं हैं, जो धमकी से डरकर भाग जाएंगे।”

किसानों का आखिरी फैसला 
किसान नेता डॉ.रुपेश वर्मा का कहना है कि पुलिस के द्वारा उनको धमकी दी जा रही है। पुलिस का कहना है कि अगर धरने को खत्म नहीं किया तो मुकदमे दर्ज करके जेल भेज दिया जाएगा। किसानों ने सेंट्रल नोएडा के डीसीपी पर धमकी देने का आरोप लगाया है। इसके बाद किसान और भी ज्यादा आक्रोशित हो गए हैं। किसानों का कहना है कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। हम आर पार की लड़ाई लड़ेंगे और अपना हक मांग कर रहेंगे। डॉक्टर रुपेश वर्मा ने "ट्राईसिटी टुडे" से बातचीत करते हुए कहा, हमको पुलिस के द्वारा धमकी मिल रही है। कुछ पुलिस वालों का कहना है कि अगर धरने को खत्म नहीं किया तो उनको जेल भेज दिया जाएगा, लेकिन किसानों का जवाब तय है।" किसानों ने जवाब देते हुए कहा कि चाहे कुछ भी कर लो, लेकिन यह धरना खत्म नहीं होगा। हम अपना हक मांग रहे हैं, हम चोरी नहीं कर रहे हैं।

अन्य खबरें