ग्रेटर नोएडा में खनन माफिया की गुंडई : किसान समेत पूरे परिवार को लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो वायरल कर पुलिस से लगाई गुहार

Google Image | Symbolic Photo



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में खनन माफिया खुलकर गुंडई कर रहे हैं। पुलिस इन पर लगाम नहीं लगा पा रही है। जिसके चलते आए दिन यह खनन माफिया किसी के साथ भी मारपीट कर देते हैं। इस बार इन माफियाओं ने एक किसान समेत उसके पूरे परिवार को लाठी डंडों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। पीड़ित किसान का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उसे मजबूरन अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना पड़ा। वायरल वीडियो में किसान पुलिस के उच्च अधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगा रहा है।

जानिए पूरा मामला
पुलिस को दी शिकायत में गांव फलैदा निवासी कारण ने बताया कि मंगलवार रात को उसका भाई मोहित पशुओं से फसल रखवाली के लिए खेतों पर जा रहा था। इसी दौरान वहां पर अवैध मिट्टी खनन कर रहे माफिया ने उसे रोक लिया और टॉर्च जलाने का बहाना कर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। भाई ने इस घटना की जानकारी परिजनों को दी। आरोप है कि जब पीड़ित के बचाव के लिए उसके भाई मौके पर पहुंचे तो माफिया ने उन पर भी लाठी डंडों से हमला कर घायल कर दिया। घटना की सूचना फोन द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम व स्थानीय पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

एसीपी ने किया इंकार
इस संबंध में एसीपी जेवर सार्थक सेंगर का कहना है कि फलैदा गांव में दो पक्ष के बीच मारपीट का मामला संज्ञान में आया था। जिसके चलते दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने मिट्टी खनन का मामला होने से इंकार कर दिया।

अन्य खबरें