UP International Trade Show : पीयूष गोयल बोले- यूपी का विकास मॉडल बना मिसाल, उद्यमियों के लिए अवसर 

Tricity Today | केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल



Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री गोयल ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया और उद्यमियों से बातचीत की। उन्होंने इस आयोजन से मिल रहे अवसरों पर चर्चा की और उद्यमियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य का बहुमुखी विकास देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है।

उद्यमियों को भी मिल रहा लाभ : पीयूष गोयल
केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यूपी ट्रेड शो की सफलता राज्य की बढ़ती ताकत को दिखाती है। यहां आने वाले खरीदारों की रुचि देश के औद्योगिक विकास को नई दिशा देगी। उन्होंने प्रदेश सरकार के कौशल विकास कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि इससे कुशल रोजगार में वृद्धि हो रही है, जिसका लाभ उद्यमियों को भी मिल रहा है। यूपी सरकार केंद्र की योजनाओं को बेहद प्रभावी ढंग से लागू कर रही है। कौशल विकास, व्यापार में आसानी और स्मार्ट शहरों के विकास पर ध्यान देने से यूपी देश की शान बन गया है।

उत्तम प्रदेश बनेगा उद्यम प्रदेश : राकेश सचान
उत्तर प्रदेश के एमएसएमई, खादी एवं ग्रामोद्योग, हथकरघा और वस्त्र मंत्री राकेश सचान ने कहा कि 2017 में जहां राज्य का निर्यात केवल 88 हजार करोड़ रुपये था, वह अब दोगुने से ज्यादा हो गया है। लक्ष्य अगले दो साल में इसे तीन लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाना है। सचान ने बताया कि यह वृद्धि एमएसएमई और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) योजना के माध्यम से हो रही है। 2022 में विभिन्न क्षेत्रों के लिए जो नीतियां बनाई हैं, उनसे उद्यमियों को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश न केवल एक उद्यम प्रदेश बनेगा, बल्कि एक उत्तम प्रदेश भी बनेगा। हमारा लक्ष्य 2025 तक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना है।

अन्य खबरें