ग्रेटर नोएडा में पेंटर हत्याकांड का खुलासा : शव का लावारिस में अंतिम संस्कार करने के बाद पुलिस ने दिखाई तेजी, दो को किया गिरफ्तार

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : थाना दनकौर क्षेत्र उस्मानपुर गांव निवासी पेंटर वीरेंद्र की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है पुलिस का दावा है कि पेंटर के दो दोस्तों बंटी और दानिश बकरा ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस की माने तो 18 जून को शराब के लिए रुपए न देने से नाराज होने पर ईंट से हमला कर वीरेंद्र की हत्या कर दी गई और शव को नहर में फेंक दिया गया। हत्याकांड में चौंकाने वाली बात है कि पुलिस ने पेंटर की लाश का लावारिस में दाह संस्कार भी कर दिया था। बाद में घटना की गहनता से जांच की तो घटना का खुलासा किया। 

16 जून से था गायब
उस्मानपुर गांव निवासी 30 वर्षीय पेंटर वीरेंद्र की 12 वर्ष पहले शादी हुई थी। कुछ महीने बाद से उसकी पत्नी मायके जाकर वापस नहीं आई। 16 जून को वीरेंद्र अपने दो दोस्तों के साथ घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटे। पुलिस का दावा है कि 
पिता नन्हे ने 27 जून को गुमशुदगी भी थाने में दर्ज कराई थी। परिवार के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में उसके दोस्त बंटी निवासी रोशनपुर और दानिश उर्फ बकरा निवासी उस्मानपुर को गिरफ्तार किया।

शराब खत्म होने दोस्त का मारकर नहर में फेंक दिया
पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि उसने 16 जून की रात गांव के जंगल में वीरेंद्र के साथ शराब पी थी। जब शराब खत्म हो गई तो उन्होंने वीरेंद्र से और रुपये खरीदने के लिए मांगे। लेकिन वीरेंद्र ने मना कर दिया था। इसी बात से गुस्साए बंटी और दानिश ने ईंट से हमला कर वीरेंद्र की हत्या कर दी थी।

18 जून को नहर में मिला था शव
पुलिस ने बताया कि 18 जून को पारसौल गांव के पास नहर में वीरेंद्र का शव मिला था। लेकिन उस समय उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। ज्यादा समय बीतने पर पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था। परिवार के लोगों की गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि उसके दोस्त बंटी और दानिश ने ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। दोनों आरोपी भी उसके साथ पेंटर का ही काम करते थे। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ईंट भी बरामद की है।

अन्य खबरें