समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नामी बिल्डर निकला बड़ा चोर, हर महीने करता है 22 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा, निवासियों ने सुनाई आपबीती

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida West : हमने ग्रेटर नोएडा वेस्ट को समस्याओं का शहर नाम दिया है। जिसका कारण हर दूसरे दिन देखने को मिलता है। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक और बिल्डर का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। आप सुनकर हैरान हो जाओगे कि शहर में एक ऐसे बिल्डर की है, जो हर महीना लाखों रुपए की चोरी करता है। आरसिटी बिल्डर हर महीना करीब 22 से 26 लाख रुपए सोसाइटी वालों से वसूलता है, लेकिन आगे जमा नहीं करता है। बिल्डर के इस कारनामे की पूरी कहानी सोसाइटी वालों ने बयां की है।

निवासियों ने बताया- कैसे होता है फर्जीवाड़ा
सोसाइटी के निवासी राजेश सिंह ने बताया, "उनकी सोसाइटी में काफी महीनों से एक बड़ा फर्जीवाड़ा चल रहा है। हर महीना आरसिटी बिल्डर बिजली बिल के रूप में 6 से 8 लाख रुपए निवासियों से लेता है, लेकिन आगे पूर्वांचल विधुत निगम को जमा नहीं करता। इसका हर्जाना हम निवासियों को भुगतना पड़ता है। बिल्डर द्वारा बिजली विभाग को पैसा जमा नहीं करने पर सोसाइटी में बिजली काट दी जाती है और कई घंटे तक निवासियों को परेशान होना पड़ता है।"

मेंटेनेंस के नाम पर भी लाखों की वसूली
सुरेश सिंह का कहना है, "सोसाइटी से हर महीना करीब 16 से 18 लाख रुपए मेंटेनेंस चार्ज के रूप में वसूला जाता है, लेकिन उसके बावजूद भी सोसाइटी की हालत बद से बदतर होती जा रही है। हालत यह है कि बेसमेंट से लेकर टॉप फ्लोर तक की हालत सोसाइटी जर्जर है।" उनका कहना है, "अगर आरसिटी बिल्डर ठीक तरीके से ध्यान दे तो केवल 10 लाख रुपए की सोसाइटी की हालत सुधर सकती है, लेकिन निवासियों से बिल्डर को कोई मतलब नहीं है।"

आरसिटी बिल्डर ने वसूली के लिए रखे बाउंसर
सोसाइटी वालों का कहना है कि आरसिटी बिल्डर मेंटेनेंस के नाम पर केवल 6 लोग रखे हुए हैं। इनमें से दो बाउंसर हैं। शर्म की बात यह है कि जब भी सोसाइटी में कोई नया व्यक्ति रहने के लिए आता है तो यह बाउंसर उनसे पैसे मांगते हैं। एक व्यक्ति से कभी-कभी बाउंसर सुरक्षा के लिए 50 हजार रुपए तक की मांग कर लेते हैं। यह सीधे तौर पर आरसिटी बिल्डर के दलाल हैं। जो दलाली करके आरसिटी बिल्डर को पैसा देते हैं।

अन्य खबरें