काम की खबर : गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में तीन दिन रहेंगे स्कूल बंद! दिल्ली में दोबारा लगेगा लॉकडाउन, जानिए क्यों

Google Photo | Symbloic Image



Greater Noida Desk : गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में 3 दिनों के लिए स्कूल बंद हो सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली में तीन दिनों के लिए लॉकडाउन जैसा माहौल होगा। हालांकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले में स्कूल बंद को लेकर कोई शासन की तरफ से आदेश नहीं आया है, लेकिन चर्चा जोरों पर है। इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी से भी बात की गई है। उन्होंने यही बताया है कि चर्चा चल रही है कि स्कूल तीन दिनों के लिए बंद होंगे। हालांकि उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से कोई आदेश नहीं आया है। दूसरी ओर दिल्ली में तीन दिनों के लिए स्कूल और दफ्तर बंद होंगे। इसकी घोषणा राज्य सरकार की तरफ से कर दी गई है। बताया जा रहा है कि 8 सितंबर 9 सितंबर और 10 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि 10 सितंबर का रविवार है।

देश-दुनिया के दिग्गज लोग शामिल होंगे
दरअसल, दिल्ली में G-20 समिट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में केवल भारतीय नहीं बल्कि देश-दुनिया के दिग्गज लोग शामिल होंगे। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीईओ ने G-20 को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। G-20 समिट 8 और 10 सितंबर को नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित नवनिर्मित स्टेट ऑफ आर्ट कंवेंशन कॉप्लेक्स 'भारत मंडपम' में होगी। 

8 सितम्बर, 9 सितम्बर और 10 सितम्बर को स्कूल बंद रहेंगे
G-20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली में स्कूल और दफ्तर सब बंद रहेगा। प्राइवेट और सरकारी स्कूल भी बंद रहेंगे। दफ्तर पर तीन दिनों के लिए ताला जड़ा रहेगा। इसको लेकर घोषणा हो गई है। दिल्ली में तीन दिन के लिए लॉकडाउन जैसा रहेगा। वहीं दूसरी ओर चर्चा चल रही है कि गाजियाबाद और नोएडा के स्कूल बंद हो सकते हैं। हालांकि गौतमबुद्ध नगर की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्य लक्ष्मी ने ट्राईसिटी टुडे से बातचीत करते हुए कहा, "चर्चा चल रही है कि 8 सितम्बर, 9 सितम्बर और 10 सितम्बर को स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि शासन की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।"

9-10 सितंबर को होनी है G-20 समिट
G-20 समिट (G-20 Summit) 9 से 10 सितंबर तक को नई दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित नवनिर्मित स्टेट ऑफ आर्ट कंवेंशन कॉप्लेक्स 'भारत मंडपम' में होगी। इसमें 29 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। कुछ राष्ट्राध्यक्षों के एयरक्राफ्ट गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर उतरेंगे। एयरबेस के अंदर की सिक्योरिटी एसपीजी और भारतीय वायुसेना पर रहेगी। समिट में आने वाले मेहमानों की सुरक्षा के लिए गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस के हाईलेवल ऑफिसर लगातार मीटिंग कर रहे हैं। वहीं, एलजी ने G-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 9 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक छुट्टियों की घोषणा को मंजूरी दे दी है।

अन्य खबरें