ग्रेटर नोएडा में श्याम सिंह भाटी बोले- जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण हो रहा शहीदों का अपमान

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में श्याम सिंह भाटी बोले



Greater Noida News : बुधवार को अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा द्वारा दादरी स्थित कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता मे संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सिंह भाटी ने एडवोकेट कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण प्रथम स्वाधीनता संग्राम 1857 की क्रांति में शहीद हुए क्रांतिकारियों को उचित सम्मान नहीं मिल पाया है। दादरी में स्थापित राव उमराव सिंह भाटी की मूर्ति की हालत आज बद से बदतर हो गई है, लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधि इस बात को लेकर बिल्कुल भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे है। अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा किसी भी कीमत पर शहीदों का अपमान बर्दाश्त करेगी। 

भाजपा के लोग शहीदों का सम्मान नहीं करना चाहते
श्याम सिंह भाटी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से राव उमराव सिंह की एक बड़ी मूर्ति दादरी नगर पालिका कार्यालय में ढककर रखी गई है, लेकिन दादरी नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा आज तक उस मूर्ति को लगवाने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिससे साबित होता है कि भाजपा के लोग शहीदों का सम्मान नहीं करना चाहते हैं। 

जनप्रतिनिधियों के खिलाफ एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा
प्रेस वार्ता में नीरज भाटी एडवोकेट ने कहा कि यदि जल्द ही राव उमराव सिंह भाटी एवं अन्य शहीदों के सम्मान में दादरी में नई मूर्ति और शहीद स्तंभ का कार्य नहीं किया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा और एक बड़ी सभा बुलाकर जन आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उनकी यादों को जिंदा रखना हम सब की जिम्मेदारी है। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से प्रशांत भाटी पाली, विक्रांत तोंगड़, पवन भाटी एडवोकेट और कपिल भाटी एडवोकेट आदि लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरें