ग्रेटर नोएडा : अटल बिहारी की याद में भाषण प्रतियोगिता, भाजपा युवा मोर्चा कर रहा आयोजन

Tricity Today | प्रेस वार्ता



Greater Noida : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की याद में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। ऐसे आयोजन देशभर में हो रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में 'डिबेटिंग क्लब' की स्थापना की जा रही है। यह जानकारी रविवार की युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने दी। युवा मोर्चा ने ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता की। मोर्चा पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने अपनी वाकपटुता को जनसंपर्क का माध्यम बनाया था। उनसे आज की पीढ़ी बहुत सीख सकती है।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येंद्र अवाना ने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर भाषण प्रतियोगिता और डिबेटिंग क्लब की स्थापना की जा रही है। ग्रेटर नोएडा में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 27 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (जीएनसीटी) में किया जाएगा। जिले से 3 युवाओं का चयन किया जाएगा। इन तीनों युवाओं को क्षेत्रीय स्तर पर अगले चरण में भाषण देने का अवसर मिलेगा। इस आयोजन का उद्देश्य अटल बिहारी वाजपेई के जीवन को जानना है। उनकी उपलब्धियों और सफलता के लिए उनके मूल मंत्रों को अपनाना है।"

इस आयोजन के लिए भाजपा युवा मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री प्रवीण भड़ाना बतौर प्रवासी ग्रेटर नोएडा आए हैं। उन्होंने बताया कि भाषण प्रतियोगिता के दौरान युवाओं की विषयवस्तु क्या रहेगी? किन बिंदुओं पर भाषण दिए जा सकते हैं? आयोजन की समय सीमा और वक्ता को मिलने वाले अवसर की जानकारी दी। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष राज नागर ने कहा, "अटल बिहारी वाजपेई जी में वाकपटुता के माध्यम से जन सरोकार और जनसंवाद बनाने की अद्भुत प्रतिभा थी। अगर युवा पीढ़ी वाजपेई जी से सीखे तो बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकती है।"

पत्रकार वार्ता के दौरान जिला महामंत्री चेतन वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष अजमेंद्र नागर, मीडिया प्रभारी जॉनी चौहान, कार्यकारिणी सदस्य अनुज पंडित, बालेश्वर नागर, मंडल अध्यक्ष उमेश भाटी, अतुल गुर्जर, अतुल भाटी, दिनेश नागर, और अतुल चौधरी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

अन्य खबरें