ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण : एक जनरल मैनेजर पर 10 लाख की रिश्वत लेने की चर्चा, जानिए क्या है मामला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग में तैनात एक जनरल मैनेजर के चर्चे आजकल जोरों शोरों से चल रहे हैं। परियोजना विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और ठेकेदारों में चर्चा है कि जनरल मैनेजर ने दो ठेकेदारों से कमिशन के रूप में 10 दस लाख रुपये की रिश्वत ली है। चर्चा यह भी है कि जनरल मैनेजर यह रिश्वत फाइलों को प्राधिकरण में उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने के एवज़ में ली गई है। 

एक सहायक प्रबंधक का सान्निध्य प्राप्त
इस जनरल मैनेजर की तैनाती फ़िलहाल फ़रवरी 2025 तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग में की गई है। बताया जाता है कि यह जनरल मैनेजर परियोजना विभाग के टावर दो में पांचवीं मंज़िल पर आलीशान दफ़्तर में बैठते हैं और इस जनरल मैनेजर को संविदा पर तैनात एक सहायक प्रबंधक का सान्निध्य प्राप्त है। बताया जा रहा है कि यह सहायक प्रबंधक ही जनरल मैनेजर को ठेकेदारों की फाइलों में कमी से अवगत कराता है। इसके बाद लेन देन की बातचीत ठेकेदार और बिचौलियों के बीच चलती है।

जनरल मैनेजर आशीष कुमार सिंह को पूरा काम देने की मांग
आजकल इस तरह जनरल मैनेजर के चर्चे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में जोर शोर से चल रहे हैं। ठेकेदारों ने एक बैठक करके इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों तक पहुंचाने की भी बात कही है। ठेकेदारों का यह भी कहना है कि नए जनरल मैनेजर आशीष कुमार सिंह को पूरा काम दे दिया जाए। जिसमें स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रोजेक्ट विभाग, बिजली विभाग समेत तमाम विभाग के काम जनरल मैनेजर आशीष सिंह को दिया जाए, क्योंकि अभी भी बिजली विभाग का GM, SDM स्तर के एक अधिकारी का बनाया हुआ है, जबकि SDM स्तर का अधिकारी बिजली के काम में किसी तरह की कोई दक्षता नहीं रखता। 

अन्य खबरें