गौतमबुद्ध नगर में मूसलाधार बारिश : स्कूलों में अवकाश की मांग, शिक्षक संघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है, जिससे छात्रों और शिक्षकों के लिए विद्यालय पहुंचना मुश्किल हो गया है। इस गंभीर स्थिति को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। 

शिक्षक संघ ने चेताया
शिक्षक संघ ने बीएसए को अवगत कराया कि भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव और कीचड़ हो गया है, जिससे हर जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। इससे न केवल छात्रों और शिक्षकों को विद्यालय पहुंचने में कठिनाई हो रही है, बल्कि कई स्कूलों के जर्जर भवनों के कारण छत और दीवारों के गिरने का खतरा भी मंडरा रहा है। संघ ने चेताया कि बच्चों के भीगने से उनकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ रहा है और पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है, क्योंकि बारिश में उनकी कॉपी-किताबें भीग रही हैं।

तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी
इसके अलावा, मौसम विभाग द्वारा प्रदेश भर में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में इसी कारणवश अवकाश घोषित कर दिया गया है, लेकिन हमारे जनपद में अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है। संघ ने बच्चों की सुरक्षा और उनकी शिक्षा को ध्यान में रखते हुए जनपद के सभी विद्यालयों में मौसम साफ होने तक अवकाश घोषित करने की मांग की है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

कौन-कौन हुआ शामिल
प्रतिनिधिमंडल में मांडलिक मंत्री मेघराज भाटी, जिला अध्यक्ष प्रवीन शर्मा, जिला मंत्री गजन भाटी, हेमन्त खोदना (जिला संयुक्त मंत्री), सतीश पीलवान (ब्लॉक अध्यक्ष), गीता भाटी, मृदुला शुक्ला (जिला संगठन मंत्री), स्वेता सोमवंशी (जिला प्रचार मंत्री), और ममता शर्मा शामिल रहे।

अन्य खबरें