स्वच्छता ही सेवा श्रमदान : रयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने सिरसा गांव में लगाई झाड़ू, ग्रेटर नोएडा वालों को दिया यह सन्देश

Tricity Today | छात्रों ने सिरसा गांव में लगाई झाड़ू



Greater Noida News : रयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने "स्वच्छता ही सेवा श्रमदान गतिविधि" में उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह इलाके को साफ रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पहल है। छात्रों को "एक घंटा-एक बार" स्वच्छता अभियान के लिए ग्रेटर नोएडा में गांव सिरसा आवंटित किया गया था। स्कूल पार्लियामेंट के छात्रों और एनसीसी के छात्रों ने इस स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने के लिए झाड़ू, कूड़ेदान, मास्क और दस्ताने लेकर खुद को तैयार किया। 

पोस्टर और बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया 
स्वच्छता समन्वयक संजय सिंह और विकास सिंह ने छात्रों व शिक्षकों की टीम के साथ ग्राम प्रधान प्रकाश भाटी से मुलाकात की। पोस्टर और बैनर के माध्यम से स्वच्छता का संदेश फैलाकर अभियान को आगे बढ़ाया। उन्होंने खुद को दो समूहों में बांटकर सिरसा गांव के प्राथमिक विद्यालय और गांव के सामुदायिक केंद्र की सफाई की। ग्राम प्रधान ने छात्रों के प्रयास की सराहना की।

छात्रों ने अपने आपको भाग्यशाली समझा
छात्रों को बहुत खुशी हुई क्योंकि स्कूल ने उन्हें इस नेक काम का हिस्सा बनने का मौका दिया। उन्होंने महसूस किया कि 'इस तरह की पहल से हमारे देश को अन्य देशों के लिए एक उदाहरण बनने में मदद मिलेगी। यह जलवायु परिवर्तन को बनाए रखने, पर्यटन को बढ़ावा देने और हमारे देश को आर्थिक रूप से बढ़ने में मदद करेगा। विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने सभी विद्यार्थियों को स्वच्छता ही सेवा के अभियान को सफल बनाने के लिए सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने दिया धन्यवाद
उन्होंने इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए अपने स्कूल को चुनने के लिए सीबीएसई को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह के उद्देश्य से छात्रों और अन्य नागरिकों को अपने आसपास के प्रति जागरूक रहने व अपने इलाके को साफ रखने में हमेशा मदद मिलेगी। छात्रों का इस स्वच्छता अभियान के लिए आगे आना एक अद्भुत प्रयास था। उन्होंने छात्रों के प्रयास की सराहना की और उनके माता-पिता को इस श्रमदान गतिविधि के लिए अपने बच्चों को अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया।

अन्य खबरें