ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : माफिया अतीक अहमद का बंगला 'मन्नत' सील, जांच में शाहरुख खान से जुड़ा कनेक्शन

Tricity Today | अतीक अहमद और शाहरुख खान का कनेक्शन



Greater Noida News : आखिरकार अतीक अहमद का ग्रेटर नोएडा वाला सपनों का घर पुलिस ने सील कर दिया है। अतीक अहमद के इस घर का नाम "मन्नत" है। इस घर की कीमत 5 करोड रुपए से अधिक है। अब जांच की गई तो बड़ी जानकारी हाथ लगी है। इस घर का कनेक्शन मशहूर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से जुड़ गया है।

शाहरुख खान से कैसे जुड़ा कनेक्शन
दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के मुंबई वाले घर का नाम भी "मन्नत" है। बताया जाता है कि कुख्यात अतीक अहमद ग्रेटर नोएडा में स्थित अपने घर को शाहरुख खान के घर की तर्ज पर बनाना चाहता था। इसकी वजह से अतीक अहमद ने इस घर का नाम मन्नत रखा था। यहां से अतीक अहमद का गैंग चलता था। अतीक के बेटे ने यहीं रहकर शहर की एक नामचीन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की थी। अतीक अहमद चाहता था कि इस घर को शाहरुख खान के घर की तरह आलीशान और लग्जरी बनाया जाए।

वर्ष 1994 में हुआ था प्लॉट का अलॉटमेंट
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में अतीक अहमद का यह घर है। यह करीब 500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाला भूखंड है। जिस पर 2 मंजिला इमारत खड़ी हुई है। अतीक अहमद ने करीब 8 साल पहले यह घर खरीदा था। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से वर्ष 1994 में यह प्लॉट अलॉट हुआ था। अतीक अहमद के बेटे ने वर्ष 2015 में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-36 में स्थित इसी मकान में रहकर एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की थी। इतना ही नहीं, अतीक अहमद की बड़ी-बड़ी बैठक इस मकान में होती थीं। जब अतीक अहमद की हत्या की गई थी तो यह सेक्टर चर्चा का विषय बना गया था।

प्रयागराज पुलिस कई बार 'मन्नत' में आई
प्रयागराज पुलिस ने अतीक के इस घर को कुर्क करने के लिए काफी बार ग्रेटर नोएडा आकर जायजा लिया। इसके लिए व्रिक्रेता, गवाहों से दस्तावेज और बैंक खातों की डिटेल एकत्रित की गई। अंत में ग्रेटर नोएडा में अतीक का मन्नत नाम यह मकान कुर्क कर लिया गया है। इस बंगले और कुख्यात माफ़िया अतीक अहमद से जुड़ा एक और क़िस्सा है। अतीक ने यह प्रॉपर्टी रीसेल में ख़रीदी थी। इसकी फ़ाइल ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में गुम हो गई थी। तब प्रॉपर्टी डिपार्टमेंट के एक अफ़सर को सीधे अतीक अहमद ने फ़ोन करके 24 घंटे में फ़ाइल तलाश करने का अल्टीमेटम दिया था। अतीक अहमद की उस घुड़की का असर यह हुआ कि विकास प्राधिकरण का पूरा अमला फ़ाइल तलाश करने में जुट गया था। बड़ी बात यह है कि प्राधिकरण अफ़सरों ने महज़ 24 घंटों में ही बंगले की फ़ाइल तलाश कर ली थी।

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद हुआ एक्शन
बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम कानपुर से होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे। पुलिस की जांच से साफ हुआ कि असद और गुलाम कुछ मिनट के लिए अतीक के "मन्नत" नाम के इस मकान में पहुंचे थे। पुलिस मान रही है कि यहां पहले से कैश छिपाया गया था, जिसे लेने के लिए दोनों घर के अंदर गए थे।

अन्य खबरें