Greater Noida : गलगोटिया में राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटे 41 यूनिवर्सिटी के दिग्गज

Tricity Today | राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी में भारतीय फार्मास्युटिकल उद्योगों को बढ़ावा देना और सतत पर्यावरण विकास में चुनौतियां के विषय पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रायोजित इस सम्मेलन में फार्मा उद्योग, शिक्षाविदों और अनुसंधान संस्थानों के विशेषज्ञों ने भाग लिया। कार्यक्रम की देखरेख प्रो. एसके अब्दुल रहमान, डॉ. प्रेम शंकर और डॉ. निरंजन कौशिक ने की।
275 प्रतिनिधियों ने लिया भाग 
इस राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में पूरे देश से 41 विश्वविद्यालयों और संस्थानों के 275 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में 165 शोध सार भी प्रस्तुत किए गए, जो भारत सरकार के आईएसबीएन में प्रकाशित होंगे। सम्मेलन के दौरान एक महत्वपूर्ण कार्यवाही पुस्तक का अनावरण किया गया। इस अवसर पर गलगोटिया विश्वविद्यालय और आईपीए ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जिससे दवा उद्योग और स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा।
यह रहे मुख्य अतिथि
मोदी-मुंडी फार्मा से डॉ. राजेश अग्रवाल और डॉ. गौरी मिश्रा ने पर्यावरणीय रूप से टिकाऊ फार्मास्युटिकल्स पर व्यावहारिक बातचीत की। डॉ. मिश्रा ने फार्मा अनुसंधान और विकास की प्रगति और चुनौतियों पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि इंडियन फार्मास्युटिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. कल्हण बजाज, डॉ. विवेक गुप्ता और डॉ. नीरज कुमार रहें।

अन्य खबरें