जेपी ग्रीन सोसायटी के निवासियों की ऐतिहासिक जीत : प्राधिकरण ने मांगों को स्वीकारा, साइप्रस प्रोजेक्ट पर लगी रोक

Tricity Today | सोसायटी के निवासियों में खुशी की लहर



Greater Noida News : जेपी ग्रीन सोसायटी में निवासियों ने एक बड़ी जीत हासिल की है। प्राधिकरण ने साइप्रस प्रोजेक्ट के निर्माण पर रोक लगा दी है और नेचर पार्क में अवैध अतिक्रमण को तुरंत हटाने का आदेश दिया है। इसको लेकर सैंकड़ों निवासियों द्वारा विरोध प्रदर्शन भी किया जा चुका था। इसके साथ ही, अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (AOA) को संपत्तियों की खरीद-बिक्री के संबंध में नए 'नो ड्यू सर्टिफिकेट' जारी करने का अधिकार कायम हुआ।

निवासियों को लंबे समय से था इंतज़ार
जिले के निवासी लंबे समय से बिल्डर के नाजायज शुल्क वसूलने और अवैध 'नो ड्यू सर्टिफिकेट' जारी करने का विरोध कर रहे थे। बिल्डर द्वारा हर महीने करोड़ों रुपए की अवैध वसूली की जा रही थी, जिसमें प्राधिकरण के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत भी थी। यह गंभीर मुद्दा तब उभरा जब डॉ. रुपेश वर्मा, जो स्टार कोर्ट क्लस्टर के एओए के अध्यक्ष हैं, ने 14 मई 2024 को प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को लिखित शिकायत की। प्राधिकरण ने 26 सितंबर 2024 को एक ऑफिस ऑर्डर जारी किया, जिसके अनुसार अब केवल रजिस्टर्ड एओए ही 'नो ड्यू सर्टिफिकेट' जारी कर पाएंगे। डॉ. वर्मा ने कहा कि यह उनकी लगातार मेहनत और प्राधिकरण के अधिकारियों की सकारात्मक सोच का परिणाम है।

28 सितंबर को हटाया था अवैध अतिक्रमण
निवासियों ने 28 सितंबर को नेचर पार्क में साइप्रस बिल्डर के अवैध अतिक्रमण को हटाया और 30 सितंबर को प्राधिकरण में बिल्डर की मनमानी के खिलाफ दो प्रार्थना पत्र दाखिल किए। इन प्रार्थना पत्रों में साइप्रस प्रोजेक्ट के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की गई थी। प्राधिकरण ने इन मांगों को स्वीकार करते हुए रोक लगाने का स्टे ऑर्डर जारी किया है। 

कौन-कौन उपस्थित थे 
इस निर्णय के बाद निवासियों में खुशी की लहर है। डॉ. वर्मा ने नेचर पार्क में इकट्ठा हुए सभी निवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के शोषण और अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस अवसर पर सैकड़ों लोग उपस्थित थे, जिनमें प्रवीण डाढा, देवेंद्र भाटी, नरवीर सिरोही, मीना सिंह, छाया यादव, हरी सिंघल, रविंद्र नागर, अनुज सक्सेना और देवेंद्र एडवोकेट शामिल थे।

अन्य खबरें