विकसित भारत संकल्प यात्रा : ग्रेटर नोएडा में धीरेंद्र सिंह बोले- मोदी की गारंटी वाली गाड़ी लोगों की उम्मीदें कर रही पूरी

Tricity Today | लोगों को सम्बोधित करते हुए धीरेंद्र सिंह



Greater Noida News : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपना पूरा करने के लिए "विकसित भारत संकल्प यात्रा" तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। शनिवार को यह "विकसित भारत संकल्प यात्रा" जेवर विधानसभा क्षेत्र के गांव लौदोना और छातंगा कला में पहुंची। जहां जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने इसका स्वागत किया और इस मौके पर उपस्थित पात्र लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। 

वर्ष 2014 के बाद देश की सूरत बदली
सबसे पहले धीरेंद्र सिंह ने ग्राम लौदोना के प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर वहां उपस्थित आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौभाग्य योजना, जल जीवन मिशन, ओडीएफ और प्रधानमंत्री बीमा लाभ योजना आदि अनेकों लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने कहा, "विकसित भारत संकल्प यात्रा में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी चल रही है। जिसका लाभ हर वर्ग के पात्र व्यक्ति को मिल रहा है। पात्र व्यक्ति को सरकार से मिलने वाली सब्सिडी सीधे आपके खाते में ट्रांसफर हो रही है। वर्ष 2014 के बाद देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुल्क ने अभूतपूर्व प्रगति की है। किसानों का सम्मान और महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय का वह सपना, जहां पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े व्यक्ति का उद्धार समाहित था।"

नवजात शिशु को खिलाई खीर
इसके बाद धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और नवजात शिशु को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया। ग्राम लौदोना में इंटरमीडिएट की परीक्षा में बेहतरीन अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को रिस्ट वॉच (कलाई घड़ी) देकर उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा, "आप जीवन के हर क्षेत्र में सफल हो, आगे बढ़े और प्रदेश और देश की प्रगति में अपना योगदान दें।"

अधिकारियों से कहा- जनता को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए
धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा, "केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को हर हालत में मिलना चाहिए और अगर आपके द्वारा योजनाओं में कोई कोताही बरती गई तो यह बर्दाश्त नहीं की जाएगी।" इस मौके पर धीरेंद्र सिंह ने जनसंवाद के माध्यम से लोगों की समस्याएं जानी और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही आदेशित किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा में उपस्थित असहाय और निराश्रित लोगों को कंबल भी वितरित किए गए।

अन्य खबरें