ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण : साढ़े चार अरब की बिल्डिंग में टप टप, डेंगू-मलेरिया का खतरा अलग

Tricity Today | Greater Noida Authority



Greater Noida News : करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के प्रशासनिक भवन में पानी का टपकना गंभीर समस्या बन चुका है। आज भवन के विभिन्न हिस्सों में पानी रिसाव देखा गया, जिसमें डबल बेसमेंट की पार्किंग सहित अन्य कई क्षेत्रों में पानी भरने की स्थिति उत्पन्न हो गई। यह स्थिति प्रशासनिक भवन के ठीक उन हिस्सों में बनी हुई है, जहां से प्रतिदिन वरिष्ठ अधिकारी लिफ्ट का उपयोग कर अपने कार्यालय जाते हैं। 

डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियां 
पानी के लगातार टपकने के कारण भवन के कुछ हिस्सों में दीवारों पर नमी और फफूंद साफ नजर आ रही है, जिससे संरचनात्मक क्षति का अंदेशा है। इसके साथ ही, नीचे के क्षेत्रों में पानी जमा होने के कारण डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के पनपने की संभावना भी बढ़ रही है, जो कर्मचारियों और आगंतुकों के स्वास्थ्य के लिए बड़ा खतरा है।

खतरों को भी टाला जा सके
स्थानीय निवासी हरेन्द्र भाटी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "अगर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की खुद की इमारत का यह हाल है, तो शहर में और भी बुरी स्थिति हो सकती है।" ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रशासन से इस समस्या को शीघ्र समाधान की अपेक्षा की जा रही है, ताकि न केवल इमारत की संरक्षा बनी रहे, बल्कि कर्मचारियों और नागरिकों के स्वास्थ्य पर मंडरा रहे खतरों को भी टाला जा सके।

अन्य खबरें