खुशखबरी : यमुना प्राधिकरण कल लॉन्च करेगा 1239 फ्लैट्स की स्कीम, पहले ही दिन मिल जाएगी घर की चाबी

Tricity Today | यमुना प्राधिकरण



Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। प्राधिकरण गुरुवार को 1239 फ्लैट्स की नई स्कीम लॉन्च करेगा। इस स्कीम में 1BHK और 2BHK फ्लैट्स शामिल हैं। जिनकी बुकिंग 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर की जा सकेगी। यह स्कीम खासतौर पर उन लोगों के लिए सुनहरा मौका है जो जल्द से जल्द अपने सपनों का घर पाना चाहते हैं। 


10 प्रतिशत पैसा जमा करके फ्लैट की चाबी लें
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस स्कीम का सबसे आकर्षक पहलू यह है कि बुकिंग के लिए खरीदारों को फ्लैट की कुल कीमत का सिर्फ 10 प्रतिशत ही जमा करना होगा। जिसके बाद उन्हें फ्लैट की चाबी तुरंत सौंप दी जाएगी। शेष राशि को आसान मासिक किस्तों (EMI) में भुगतान करने का विकल्प दिया गया है। 

कितने बड़े फ्लैट्स और कितनी कीमत?
इस स्कीम के तहत 1BHK और 2BHK फ्लैट्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं। डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि ये फ्लैट्स चार-चार मंजिला भवनों में स्थित होंगे। 1BHK के 276 फ्लैट्स उपलब्ध हैं। इसके अलावा 'एस प्लस 4' (ग्राउंड फ्लोर सहित चार मंजिलें) में 713 फ्लैट्स और 'एस प्लस 16' (ग्राउंड फ्लोर सहित 16 मंजिलें) में 250 फ्लैट्स भी शामिल हैं। यमुना प्राधिकरण द्वारा पेश किए गए इन फ्लैट्स की कीमतें भी काफी आकर्षक रखी गई हैं। फ्लैट्स की कीमतें 20 लाख रुपये से शुरू होकर 54.5 लाख रुपये तक जाती हैं। 

तेजी से बुकिंग होगी
इस स्कीम के तहत फ्लैट्स की बुकिंग 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर की जाएगी। इसका मतलब है कि जो भी पहले बुकिंग करेगा, उसे पहले फ्लैट अलॉट किया जाएगा। स्कीम में दिए गए आकर्षक शर्तों के कारण उम्मीद है कि बहुत से लोग इस योजना में भाग लेंगे और तेजी से बुकिंग की जाएगी। यह स्कीम यमुना एक्सप्रेसवे के पास स्थित है जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे प्रमुख क्षेत्रों से अच्छी तरह जुड़ी हुई है। यमुना प्राधिकरण द्वारा विकसित यह क्षेत्र आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं से युक्त होगा जो एक बेहतरीन रिहायशी माहौल प्रदान करेगा। 

सीईओ का बयान
डॉ.अरुणवीर सिंह ने कहा कि इस योजना से हजारों लोगों को किफायती और आधुनिक फ्लैट्स मिलेंगे। यह यमुना प्राधिकरण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। प्राधिकरण को इस स्कीम के तहत व्यापक भागीदारी की उम्मीद है और इस स्कीम को क्षेत्र के रियल एस्टेट सेक्टर में नई जान फूंकने वाला माना जा रहा है।

अन्य खबरें