यमुना प्राधिकरण की दिवाली से पहले आवासीय प्लॉट योजना की तैयारी :  सेक्टर 24 और भट्टा पारसौल की ज़मीन पर निकाली जाएगी स्कीम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण ने आवासीय प्लॉट की योजना निकालने के लिए दिवाली से पहले सभी तैयारी शुरू कर दी है। यह योजना यमुना प्राधिकरण शहर के सेक्टर 24 में वीवो और पतंजलि कंपनी के पास निकाली जाएगी। कादरपुर गांव में 110 एकड़ सरकारी ज़मीन थी। इस ज़मीन को मेरठ मंडल कमिशनर में पुनर्ग्रहण कर दिया है। अब यह ज़मीन यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण के नाम हो गयी है।

यहां निकाली जाएगी आवासीय स्कीम
इस ज़मीन पर ही आवासीय स्कीम निकाली जाएगी। यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि इसके अलावा सेक्टर 18 में भी पड़ने वाले भट्टा पारसौल की ज़मीन यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण को मिल गई है। इस ज़मीन का भी यमुना प्राधिकरण दीवाली से पहले आने वाली आवासीय स्कीम के प्लॉट में शामिल करेगा। इस आवासीय योजना में 90, 120, 162, 60 और 200 वर्ग मीटर साइज़ के प्लॉट शामिल किए जाएंगे। 

हाल में निकाली गई आवासीय योजना का ड्रॉ शांतिपूर्ण सम्पन्न
मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि हाल ही में निकाली गई आवासीय योजना के आवेदकों का पैसा मंगलवार शाम तक खातों में पहुंच जाएगा। उन्होने बताया कि इस आवासीय योजना का ड्रॉ पूरी तरह से बिना किसी रुकावट के शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। ऐसी स्कीम के आवंटियों को 60 दिन में एक मुश्त धनराशि जमा करनी पड़ेगी। यदि साठ दिन में पैसा जमा नहीं करते हैं तो प्लॉट का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा।

अन्य खबरें