गुरुग्राम में आग से कोहराम : मेडिकल स्टोर में भीषण आग, दमकल की 35 गाड़ियों को काबू करने में लगे 12 घंटे

Google Images | Symbolic Image



Gurugram News : गुरुग्राम के न्यू रेलवे रोड पर मियां वाली कॉलोनी के पास तीन मंजिला मेडिकल स्टोर में मंगलवार सुबह भयंकर आग लग गई। आग की लपटें इतनी भयानक थी कि आसपास के लोग सहम गए। करीब तीन दर्जन दमकल की गाड़िया को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

शॉर्ट सर्किट की वजह आग 
हरियाणा फायर सर्विस के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन कालरा ने बताया की दमकल विभाग को आग लगने की सूचना सुबह 5:05 बजे मिली। शॉर्ट सर्किट से आग लगी को काबू करने के लिए अलग दमकल विभागों से गाड़ियां मंगाई गई, लेकिन आग धीरे-धीरे विकराल रूप धारण करती गई। जब आग पर काबू पाना मुश्किल हुआ तो आला अधिकारिओ को इसकी सूचना दी गई। आग बढ़ने के बाद हाई बिल्डिंग एरियल प्लेटफॉर्म ट्रक को बुलाया गया। बिल्डिंग के  ऊपर लगी आग पर  काबू पान के लिए फायर ब्रिगेड की 35 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर मौजूद थी। करीब 12 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण हुआ।

आसपास की इमारतें, शोरूम किसी तरह बचे
मेडिकल स्टोर के नजदीक एक बैंक, कोचिंग इंस्टीट्यूट, फूड शॉप और होंडा का शोरूम भी है, जिन्हें  बमुश्किल आग की लपटों से बचाया गया। आग की खबर  सुनते ही दो पहिया वाहनों को होंडा शोरूम से  बाहर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करा दिया गया और बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली कराया गया। भीषण आग की वजह से बिल्डिंग में दरारे पड़ गई। इस कारण आसपास रहने वाले लोगो को भी कुछ समय के लिए घर खाली करने का आदेश दिया गया। 

यातायात पर भी असर, हर तरफ जाम 
आग की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई। दमकल विभाग को काम करने में कोई परेशानी न हो इसलिए पहले ही न्यू रेलवे रोड की एक लेन को बंद कर दिया गया। आग के विकराल रूप को देखते हुए रोड को बंद कर वाहनों के रूट को डायवर्ट करना पड़ा। डायवर्जन का असर पुराने रेलवे रोड सहित, मदनपुरी रोड, सेक्टर-12 रोड, शीलता माता रोड सहित आसपास की कॉलोनियों की गलियों में देखने को मिला। लोगो को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ा।

अन्य खबरें