गुरुग्राम से भूपेंद्र हुड्डा का ऐलान : कांग्रेस की सरकार बनी तो गुरुग्राम-फरीदाबाद मेट्रो लाइन करेंगे चालू, युवाओं को रोजगार देने का वादा

Google Images | भूपेंद्र हुड्डा



Gurugram News : भूपेंद्र हुड्डा रविवार शाम गुरुग्राम में सोहना रोड स्थित जीएनएच कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। आने वाला समय भी कांग्रेस का है। कांग्रेस की सरकार बनने पर वे प्रदेश में बुजुर्गों की पेंशन छह हजार रुपये करेंगे। हर घर में तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देंगे। गैस सिलेंडर की कीमत पांच सौ रुपये करेंगे। प्रदेश में अभी दो लाख पद खाली पड़े हैं, युवाओं को नौकरियां भी दी जाएंगी। साथ ही मेट्रो लाइन चालू करने का विश्वास दिलाया।

गुरुग्राम रह गया पीछे
भूपेंद्र हुड्डा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि गुरुग्राम से चार के चार विधायकों को अगर जिताकर विधानसभा भेजेंगे तो वह वादा करते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बना देंगे। गुरुग्राम को ग्लोबल सिटी बनाना है। हुड्डा ने कहा कि पहले हरियाणा कहां था, आज कहां है। प्रति व्यक्ति आय में आज हरियाणा काफी पीछे है। लोकसभा चुनाव में समय थोड़ा कम मिला। अगर राज बब्बर यहां के सांसद बनते तो आपकी आवाज संसद में पुरजोर तरीके से उठाते। लेकिन तीन महीने बाद एक और मौका है। इसमें पूरा जोर लगाना है।

हुड्डा ने बीजेपी पर तीखा प्रहार किया
इस मौके पर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जापान के निवेश का 70 प्रतिशत गुरुग्राम और मानेसर में लगता था। आज पहले से स्थापित उद्योग भी यहां से पलायन कर रहे हैं और कंपनियां मजदूर और कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। हैपनिंग हरियाणा जैसी इवेंटबाजी करके बीजेपी ने एकबार दावा किया था कि साढ़े पांच लाख करोड़ का निवेश आएगा, लेकिन कुल 5 हजार करोड़ का निवेश भी नहीं आ पाया।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर, विरेंद्र सिंह, वर्धन यादव, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, पंकज डाबर, आफताब अहमद, जितेंद्र भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें