गुरुग्राम में धड़ाधड़ कट रहे चालान : एक महीने में 16 हजार से ज्यादा वाहनों पर हुई कार्रवाई, ट्रैफिक पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

Google Images | Symbolic image



Gurugram News : गुरुग्राम में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। अगस्त माह में ही गलत दिशा में वाहन चलाने के मामले में 16,000 से अधिक चालान काटे गए हैं। यातायात पुलिस ने इन वाहन चालकों पर लगभग 81 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

दुर्घटनाओं को कम करने के लिया उठाया कदम
अगस्त में विशेष अभियान चलाया गया था। इस दौरान यातायात पुलिसकर्मियों की टीमें गठित कर अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "हमारा मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करना और दुर्घटनाओं को कम करना है। गलत दिशा में वाहन चलाना न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि यह अन्य वाहन चालकों और पैदल चलने वालों के लिए भी खतरनाक है।"

लोगों ने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया
इस कड़ी कार्रवाई से शहर के निवासियों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। कुछ लोगों का मानना है कि यह आवश्यक कदम है, जबकि अन्य इसे ज्यादा कठोर मान रहे हैं। एक स्थानीय निवासी ने कहा, "यह अच्छा है कि पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है, लेकिन साथ ही यातायात व्यवस्था में सुधार की भी ज़रूरत है।"

अन्य खबरें