गुरुग्राम में ईडी का बड़ा एक्शन : सनस्टार की 294.19 करोड़ की संपत्तियां जब्त, जांच में खुलेंगे और कई राज

Google Images | ईडी



Gurugram News : ईडी ने आज हरियाणा के गुरुग्राम में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के तहत सनस्टार ओवरसीज लिमिटेड और उससे संबंधित कंपनियों की 294.19 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है।

अवैध गतिविधियों वाली संपत्तियों पर हुई कार्रवाई
सूत्रों के अनुसार, जब्त की गई संपत्तियों में भूमि, इमारतें, फ्लैट और फिक्स्ड डिपॉजिट रसीदें (एफडीआर) शामिल हैं। यह कार्रवाई उन संपत्तियों को सुरक्षित करने के लिए की गई है, जो कथित तौर पर अवैध गतिविधियों और मनी लॉन्ड्रिंग के माध्यम से अर्जित की गई थीं। जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, "सनस्टार ओवरसीज लिमिटेड और उससे जुड़े व्यक्तियों पर आरोप है कि उन्होंने धोखाधड़ी से बैंक से ऋण लिया और फिर उस धन का दुरुपयोग करके विभिन्न संपत्तियों में निवेश किया।"

सनस्टार ओवरसीज लिमिटेड ने नहीं किया कोई बयान जारी
ईडी ने यह जांच तब शुरू की थी जब उसे कंपनी द्वारा की गई कई वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी मिली। जांच के दौरान पाया गया कि कंपनी और उससे जुड़े लोग अवैध रूप से एकत्र किए गए धन को छिपाने और उसे वैध दिखाने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल कर रहे थे। इस बीच, सनस्टार ओवरसीज लिमिटेड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। कानूनी विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनी के पास अपना पक्ष रखने का मौका होगा और आगे की कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के अनुसार होगी।

अन्य खबरें