गुरुग्राम में बड़ा हादसा टला : हाईराइज सोसाइटी में 15 मिनट तक चीखती रही महिला, 20वीं मंजिल से पहली मंजिल पर झटके से गिरी लिफ्ट

Google Images | Symbolic Image



Gurugram News : गुरुग्राम और एनसीआर में आए दिन लिफ्ट फसने से घायल होने के मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-84 स्थित अंतरिक्ष हाइट्स सोसाइटी का है, जहां लिफ्ट 20वीं मंजिल से पहली मंजिल पर आकर झटके से रुक गई। इस हादसे में लिफ्ट के अंदर फंसी महिला बाल-बाल बच गई।  महिला को करीब 15 मिनट के बाद लिफ्ट से बाहर निकाला गया। इसके बाद महिला ने खेड़की दौला थाने में शिकायत दी। पुलिस ने जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला
अंतरिक्ष हाइट्स निवासी सविता शर्मा का एजी टावर की 20वीं मंजिल पर फ्लैट है। शुक्रवार दोपहर को करीब सवा एक बजे वह लिफ्ट में गईं और ग्राउंड फ्लोर की लिफ्ट का बटन दबा दिया। अचानक लिफ्ट पहली मंजिल पर झटके से आकर रुक गई। सविता ने अलार्म बजाया और शोर मचाया। सविता की आवाज सुनकर सोसाइटी निवासी जमा हुए। लिफ्ट को चाबी से खोलकर सविता को बाहर निकाला गया। करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में सविता फंसी रही। सविता शर्मा ने सोसाइटी के लोगों को बताया कि लिफ्ट में चढ़ने के बाद उन्हें ऐसा लगा कि जैसे ऊपर से कोई तार टूट गए हैं। तेजी के साथ लिफ्ट झटके के साथ पहली मंजिल पर आकर रुक गई। पिछले सप्ताह भी करीब 12 साल का एक बच्चा एडी टावर की लिफ्ट में रात के समय करीब आधे घंटे तक फंसा रहा था। 

लिफ्ट खराब होना आमबात
सोसाइटी में 13 टावर हैं, जिनमें 26 लिफ्ट हैं। जिसमे करीब 750 परिवार रहते हैं।  बताया जा रहा है कि उसमे सेअधिकांश लिफ्ट खराब हैं, जिसकी वजह से आए दिन कोई न कोई घटना होती रहती है। ऐसे मामले एनसीआर में खासकर देखने को मिलते है।

अन्य खबरें