हापुड़ में भक्तों का उमड़ने लगा जनसैलाब : सुरक्षा में न हो चूक, बनाया यह नया प्लान

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | एसपी ज्ञानंजय सिंह



Hapur News : कांवड़ यात्रा शुरू होने से सड़कों पर भक्तों का जनसैलाब उमड़ने लगा है। पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों ने कांवड़ यात्रा को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है, जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी दिन-रात एक कर तैयारियों में जुटे हैं। कांवड़ यात्रा में भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी या अनहोनी न हो इसके लिए एसपी ने सुरक्षा के मद्देनजर 50 पुलिस टीमों का गठन किया है।

सुरक्षा के विशेष इंतजाम
एसपी ज्ञानंजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान में धार्मिक टिप्पणी कर अराजक तत्व जिले के माहौल को खराब कर सकते हैं। इस दौरान किसी भी प्रकार की चूक न हो इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। इस बार सावन माह में पांच सोमवार पड़ रहे हैं। पहले सोमवार पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे, अब कांवड़ यात्रा के दौरान सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मी कांवड़ियों के बीच रहकर पल-पल की गतिविधि पर कड़ी नजर रखेंगे। जिलेभर के लिए 50 पुलिस टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में दो पुलिसकर्मी शामिल होंगे। आपस में सभी टीमें संपर्क में रहेंगी। किसी भी विपरीत स्थिति में अधिकारियों को सूचना देने के साथ-साथ पुलिसकर्मी हालात पर काबू पाएंगे।

समय-समय पर देंगे सूचना
एसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए साइकिल स्क्वाड का भी गठन किया गया है। साइकिल पर सवार सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मी कांवड़ मार्गों पर रहेंगे। कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कांवड़ियों की समस्या के साथ अपने अधिकारियों को सूचना देने में मददगार साबित होंगे। साइकिल स्क्वायड में पुलिसकर्मियों की आठ घंटे की ड्यूटी रहेगी। साइकिलिंग के दौरान ड्यूटी पर तैनात स्क्वायड में शामिल पुलिसकर्मी थक कर परेशान ना हो जाएं, इसलिए आठ घंटे बाद साइकिल पर दूसरा पुलिसकर्मी तैनात हो जाएगा।

अन्य खबरें