हापुड़ में झोलाछाप डॉक्टरों का प्रदर्शन : जाम लगाने के दौरान हुई नोकझोंक, एक को हिरासत में लिया

हापुड़ | 2 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में झोलाछाप डॉक्टरों का प्रदर्शन



Hapur News : झोलाछाप डॉक्टरों ने शहर में जुलूस निकालकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान डॉक्टर ने जाम लगाने का प्रयास किया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान डॉक्टरों की पुलिस से भी नोकझोंक हुई। पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत किया।

क्या है पूरा मामला
आपको बता दें गुरुवार को झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा तहसील चौराहे पर पहुंचकर जाम लगाने का प्रयास किया गया। झोलाछापों पर लगातार कार्रवाइयों के विरोध में इस पेशे से जुड़े लोगों ने बुलंदशहर रोड पर बैठक के बाद तहसील चौपला जाम लगा दिया। इस बीच सूचना पर पहुंचे पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ दिया और एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन के दौरान व्यक्ति ने बताया कि पिछले कई दशकों से वह लगातार वह प्रैक्टिस कर रहे हैं। डिग्री ना होने की वजह से आए दिन गांव शहर में खुले ऐसे संस्थानों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

सूचना पर पहुंची पुलिस
अब शासन से भी कार्रवाई करने संबंधी कुछ बयान जारी किए गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग या तो उन्हें रोजगार दे या फिर उनके द्वारा चलाए जा रहे ऐसी संस्थाओं को चलाने की अनुमति प्रदान करें। इस बीच बड़ी संख्या में इस पेशे से जुड़े लोगों ने जाम लगा दिया। सूचना पर नगर कोतवाली प्रभारी मुनीष प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने धरना दे रहे लोगों को वहां से हट जाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करनी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस और लोगो के बीच नोकझोंक होने लगी। पुलिस ने भीड़ को खदेड़कर सड़क से हटा दिया, साथ ही एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। स्वास्थ्य विभाग से भी अधिकारी समस्या सुनने पहुंचे। लेकिन संगठन द्वारा कोई भी ज्ञापन या मांग पत्र तैयार ही नहीं किया गया था। जिसके बाद टीम वापस लौट गई।

अन्य खबरें