हापुड़ में पौधरोपण को लेकर डीएम की बैठक : प्रेरणा शर्मा बोलीं- 30 जून तक तैयारियां करें पूरी

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

TRICITY TODAY | डीएम प्रेरणा शर्मा ने की बैठक



Hapur News : डीएम प्रेरणा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यावरण समिति, जिला गंगा समिति और जिला वृक्षारोपण समिति की समीक्षा बैठक की है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से पौधरोपण लक्ष्य के सापेक्ष आवश्यक तैयारियों जैसे गड्ढा खुदान को 30 जून तक हर हालत में पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

पहले आओ-पहले पाओ 
उन्होने सख्त निर्देश दिया कि पौधरोपण मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अधिकारियों से पौधरोपण के लिए आवश्यक पौधों की डिमांड जल्द करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा की सभी अधिकारी पौधरोपण के कार्य को प्राथमिकताओ पर लेते हुए आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लें। अधिकारी अपनी आवश्कता के अनुसार पौधों की वैरायटी की मांग कर ले और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर पौधे उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा यदि किसी विभाग के पास पौधरोपण के लिए आवश्यक भूमि उपलब्ध नहीं है तो वे भी शीघ्र पत्र के माध्यम से जानकारी करा दें, जिससे निर्धारित अवधि में ही जमीन उपलब्ध कराई जा सके। 

लापरवाही पर होगी कार्रवाई 
उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि पौधरोपण सीएम की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसलिए पौधरोपण में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए।। जिला पर्यावरण समिति की बैठक मे जिलाधिकारी ने सिंगल यूज प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक बायोमेडिकल और क्लीनिकल अवशिष्ट पदार्थों के निस्तारण के लिए बेहतर रणनीति बनाकर निर्धारित नियमानुसार निस्तरित कराने के निर्देश दिए। डीएम ने अधिशासी अधिकारियों से सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाकर चालान करने साथ मे कार्रवाई से अवगत कराने के निर्देश दिए। 

यह रहे मौजूद 
इस दौरान सीडीओ अभिषेक कुमार, एडीएम वित्त राजस्व संदीप कुमार, जिला विकास अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, संभागीय परिवहन अधिकारी और जिला समाज कल्याण अधिकारी अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें