हापुड़ में काजू बताकर गांजा किया सप्लाई : मेरठ जिले का कोरियर बताकर भेजा था पार्सल, राजस्थान पुलिस के सहयोग से खुलासा

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | Symbolic Image



Hapur News : गढमुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने राजस्थान पुलिस के सहयोग से कोरियर द्वारा काजू मंगाने के नाम पर अवैध गांजे की हो रही तस्करी का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 90 किलोग्राम अवैध गांजा किया बरामद किया है। तीनों तस्करों को गिरफ्तार पूर्व में हो चुकी है। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, थाना गढ़मुक्तेश्वर पुलिस द्वारा इस अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनके कब्जे से कुल 113 किलोग्राम गांजा मिला था। अब 90 किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक अंतर्राज्यीय गिरोह से अब तक कुल 203 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया जा चुका है। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनेश प्रताप सिंह द्वारा बताया गया कि आरोपियों द्वारा कुछ गांजा ओडीशा से कोरियर के माध्यम से काजू के नाम पर मेरठ जिले के लिए मंगाया गया था,मगर आरोपियों के जेल जाने के बाद उनके उडीसा के साथियों से सम्पर्क ना होने के कारण गांजे का पार्सल मेरठ पहुंचने से पहले ही पार्सल को राजस्थान प्रदेश की कोटपुतली के लिए डायर्वट करा दिया गया था, जिसको गढमुक्तेश्वर पुलिस द्वारा तत्परता से ट्रेस कर कोटपुतली बहरोड जिले की थाना नीमराणा (राजस्थान) पुलिस के सहयोग से बरामद किया है।

पुलिस का बयान
पुलिस ने बताया कि इस गिरोह की जड़े विभिन्न राज्यों उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा आदि में थी और इन राज्यों में बड़े स्तर पर अवैध गांजे की तस्करी कर खूब पैसा कमाते थे। गढ़ इंस्पेक्टर मुनेश प्रताप सिंह ने बताया कि पूर्व में तीन तस्करो को गिरफ्तार कर 113 किलो गांजा बरामद किया जा चुका था।काजू के नाम पर मेरठ जिले के लिए मंगाया गया था, मगर आरोपियों के जेल जाने के बाद उनके उडीसा के साथियों से सम्पर्क ना होने के कारण गांजे का पार्सल मेरठ पहुंचने से पहले ही पार्सल को राजस्थान प्रदेश की कोटपुतली के लिए डायर्वट करा दिया गया था।

अन्य खबरें