हापुड़ में आईजी की बैठक : कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को दिए जरूरी निर्देश

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

Trcity Today | Symbolic Image



Hapur News : मेरठ रेंज के आईजी नचिकेता झा ने कांवड़-2024 यात्रा और मोहर्रम को लेकर पुलिस कार्यालय में जिले के पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों को साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को सकुशल सम्पन्न कराया जाए और किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं बरती जाए। 

जानिए क्या निर्देश दिए
दरअसल, आईजी पुलिस कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि कांवड़ मार्ग पर पूरी तैयारी की जाए और भीड़ का आंकलन किया जाए। शिविर की व्यवस्था बैरिकेटिंग, कंट्रोल रूम निर्माण, रूट डायवर्जन की प्लानिंग समय से कर ली जाए। उन्होंने कहा कि मंदिरों में प्रवेश और निकास की अलग अलग उचित व्यवस्था की जाए और सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से चलें। उन्होंने कहा कि पूर्व में हुई दुर्घटना या घटना तो उसकी समीक्षा की जाए। कांविड़यों की सुरक्षा का पूरा प्लान समय से तैयार कर लिया जाए और अवैध कटों को बंद कराया जाए। 

नियमानुसार लगें कांवड़ सेवा शिविर
इस दौरान कहा कि दूसरे विभागों के अधिकारियों से भी वार्ता कर जर्जर सड़क और बिजली के तारों को सही कराया जाए। पुराना कोई विवाद रहा है तो उसका समाधान कराया जाए। कांवड़ सेवा शिविर नियमानुसार लगने चाहिए और गश्त व्यवस्था बेहतर रहे। मोहर्रम के जुलूस जिन रास्तों पर निकलें वहां सुरक्षा व्यवस्था बेहतर रहे। 

ये रहे मौजूद
बैठक में जिले के एसपी अभिषेक वर्मा, एडिशनल एसपी राजकुमार अग्रवाल, सभी सर्किल के डीएसपी के साथ-साथ जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें