Karwa Chauth 2024 : हापुड़ में करवाचौथ त्योहार को लेकर बाजार हुए गुलजार, महिलाएं कर रही है खरीदारी

हापुड़ | 2 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में करवाचौथ पर्व को लेकर बाजार हुए गुलजार



Hapur News : अखण्ड सुहाग का प्रतीक करवाचौथ (Karwa Chauth) को लेकर महिलाओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। विवाहिताओं ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। यह त्योहार 20 अक्टूबर को मनाया जाएगा। हर सुहा​​गिन महिला इस व्रत को बहुत ही श्रद्धाभाव से करती है और पति की दीर्घायु की कामना करती है। करवाचौथ को देखते हुए बाजारों में भी चहल पहल देखने को मिल रही है।

बाजारों में चहल-पहल शुरु
दरअसल, नवरात्र और दशहरे के बाद अब करवाचौथ की तैयारियों लेकर महिलाओं की भीड़ से बाजार गुलजार हो रहे हैं। सुहागिनों के लिए खास त्योहार करवाचौथ 20 अक्तूबर रविवार को मनाया जाएगा। निर्जला व्रत रखकर महिलाएं चांद को अर्घ्य देकर पति की लंबी उम्र की कामना करेंगी। इस त्योहार के लिए महिलाओं ने खास तैयारी शुरू कर दी है। बाजार में भी चहल-पहल बढ़ गई है। शहर के गोल मार्केट, कोठी गेट सहित अन्य बाजारों में महिलाएं चूड़ियां, कॉस्मेटिक, कपड़े, जूलरी आदि की खरीदारी करने पहुंच रही हैं। शृंगार के सामान के साथ-साथ आकर्षक छलनी, थाल, दीपक की भी खरीदारी की जा रही है। 

महिलाएं कर रही खरीदारी
दुकानदारों द्वारा दिए गए विशेष ऑफर महिलाओं को लुभा रहे हैं। इस बार खास तरह की कांच की फैंसी चूड़ियां, कंगन, बिंदी आदि बाजार में आए हुए हैं। वहीं, साड़ी के रंगों से मैच करते हुए कड़े, चूड़ियों की भी खूब बिक्री हो रही है। ब्यूटी पार्लर में भी महिलाओं को डिस्काउंट दिया जा रहा है। कपड़े की दुकानों पर भी सूट, प्लाजों और साड़ियों की खरीदारी बढ़ गई है। सजने संवरने के लिए महिलाओं ने अभी से श्रृंगार के सामान की खरीदारी शुरू कर दी है।

अन्य खबरें