हापुड़ में व्यापारियों की पुलिस के साथ बैठक : शहर के कई बाजारों में फैले अतिक्रमण का मुद्दा उठा, उठाई कई मांगें

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में व्यापारियों की पुलिस के साथ बैठक



Hapur News : हापुड़ जिले के एडिशनल एसपी ने जिले के व्यापारियों के साथ सुरक्षा प्रकोष्ठ की मासिक बैठक की। इस बैठक में व्यापारियों ने शहर के विभिन्न बाजारों में फैले अतिक्रमण और धीरखेड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया के वाहनों के लिए वाहन पास जारी करने का मुद्दा उठाया। पुलिस कार्यालय में आयोजित इस बैठक में व्यापारियों ने गोल मार्केट से अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण के कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती है और बाजार में जाम लग जाता है। बिजेंद्र पंसारी ने चंडी रोड पर अतिक्रमण से हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया।

कावड़ियों का मुद्दा उठा
संयुक्त हापुड़ उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित कुमार छावनी ने बताया कि प्रत्येक सोमवार को ब्रजघाट से केवल अमरोहा जिले के कांवड़िए ही जल लेने आते हैं। इसलिए सावन माह के प्रत्येक शनिवार को रात 10 बजे से सोमवार रात 8 बजे तक केवल हापुड़ से ही रूट डायवर्जन किया जाए ना कि छिजारसी या पेरीफेरियल एक्सप्रेसवे से रूट डायवर्जन किया जाए। मुख्य जलाभिषेक 2 अगस्त शुक्रवार से होना है, इसके लिए भारी वाहनों का रूट डायवर्जन 31 जुलाई से 2 अगस्त तक केवल तीन दिन किया जाए।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन कांवड़ियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ही किया जाना चाहिए। यदि कांवड़ियों की संख्या ज्यादा है तो ही हल्के वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाए, अन्यथा नहीं। कांवड़ यात्रा में व्यापारी हर संभव सहयोग करेंगे। धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों के वाहन पास बनवाए जाएं क्योंकि डायवर्जन के कारण उद्यमियों को काफी दिक्कत हो रही है। गढ़मुक्तेश्वर के व्यापारियों ने जवाहर गंज में पुलिस पिकेट लगवाने की मांग की। इस दौरान बैठक में अशोक बबली, राजीव दत्तियाने वाले, प्रदीप गर्ग, सुमित कंसल, दीपक बंसल, बिजेंद्र लोहे वाले, दिनेश गुप्ता, नितिन गोयल और अमित आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें