हापुड़ में कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट : शिव भक्तों की सुरक्षा को लेकर बनाई रूपरेखा, अधिकारी सड़कों पर उतरे 

हापुड़ | 4 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity today | अधिकारी सड़कों पर उतरे 



Hapur News : एसपी अभिषेक वर्मा ने गढ़मुक्तेश्वर सहित विभिन्न कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया है। उन्होंने जर्जर सड़कों की जल्द मरम्मत और पेड़ों की टहनियों को कटवाने के लिए संबंधित विभाग को पत्र भेजने को कहा है। इस दौरान उनके साथ गढ़ डीएसपी आशुतोष शिवम, थाना प्रभारी निरीक्षक सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

विभिन्न मार्गों का निरीक्षण
दरअसल, 22 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर जिला पुलिस-प्रशासनिक स्तर से अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। शिव भक्तों की सुरक्षा और सुविधा के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसी के तहत एसपी अभिषेक वर्मा ने डीएसपी आशुतोष शिवम, ट्रेनी डीएसपी पियुष, प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय के साथ सिंभावली, फुलड़ी, रजापुर, खागोई समेत अन्य जगहों पर पहुंचकर कांवड़ मार्गों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां-जहां भी सड़क क्षतिग्रस्त है और पेड़ों की टहनियां झुकी हुई हैं, उन्हें चिन्हित किया जाए। जिसके बाद संबंधित विभागों के अधिकारियों को सूची बनाकर भेजी जाए, ताकि दोनों काम समय से पहले संपन्न कराए जा सकें। उन्होंने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों, कांवड़ पटरी मार्ग समेत जहां भी आवश्यकता होगी वहां पुलिस बल तैनात रहेगा। ताकि शिव भक्तों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। 

पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात 
पुलिसकर्मियों को कांवड़ियों के वेश में मार्गों पर तैनात किया जाएगा और अलग-अलग थानों की जिले की सीमा में वह कांवड़ियों के साथ-साथ चलेंगे। शरारती तत्वों पर नजर रखने के अलावा कोई घटना होने की स्थिति में वह तुरंत कांवड़ियों के साथ स्थिति को संभालने का काम करेंगे। कांवड़ यात्रा हिंदू धर्म से जुड़े लाखों लोगों की आस्था का प्रतीक है। गढ़, सिंभावली, बहादुरगढ़ क्षेत्र से भी लाखों शिवभक्त हरिद्वार और गोमुख से कांवड़ भरने के लिए जाते हैं। एसपी ने बताया कि कांवड़ यात्रा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अन्य खबरें