हापुड़ में चार गायों की मौत के बाद हंगामा : गौशाला के बाहर धरने पर बैठे नाराज लोग, भूखे मारने और लापरवाही के गंभीर आरोप

हापुड़ | 3 महीना पहले | Shahrukh Khan

TRICITY TODAY | नाराज लोग धरने पर बैठे



Hapur News : हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बनखंडा-रमपुरा में स्थित एक गौशाला के बाहर देर रात लोगों ने जोरदार हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि एक सप्ताह के भीतर भूख और लापरवाही के कारण कई गायों की मौत हो गई है। इनमें से चार गायों के शव गोशाला के अंदर ही पड़े हुए हैं। नाराज लोगों ने गायों का सम्मानजनक तरीके से अंतिम संस्कार और इनकी मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है।

क्या है पूरा मामला
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि गांव बनखंडा-रमपुरा में स्थित गोशाला में करीब 350 गाय हैं। क्षेत्र में सड़क हादसे में एक सांड की टांग टूट गई थी, जिसे रात करीब 8 बजे गौशाला में लाया गया। आरोप है कि गौशाला संचालकों ने दरवाजा नहीं खोला, जिससे उन्हें दीवार फांदकर अंदर जाना पड़ा। अंदर जाकर उन्होंने देखा कि चार गायों के शव पड़े हुए थे, जिनमें गलन शुरू हो गई थी। वहीं, करीब पांच जगहों पर गायों को दबाया गया था। गोशाला में गाय भूखी थीं और उनके सामने चारा नहीं था। यह घटना क्षेत्र में गोशाला संचालन में हो रही लापरवाही को उजागर करती है। ग्रामीणों और कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से इस मामले में सख्त कार्यवाही की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों और गोवंश को उचित देखभाल मिल सके।

धरने पर बैठे लोग
संचालकों से बात करने का प्रयास करने पर वे मौके से भाग गए। बार-बार कॉल करने के बावजूद ग्राम प्रधान और पशुपालन विभाग से कोई नहीं पहुंचा। इस पर कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया और गोशाला के गेट पर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठने वालों में रितिक त्यागी, अंकित, आदित्य कृष्णकांत, लक्की, योगी, हरलाल चमन सिंह, मनोज प्रधान, बंटी सिरोही, मोनू, मनोज कुमार, अमन कुमार, रविंद्र कुमार आदि शामिल हैं।

अधिकारियों का बयान
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ.एनएन शुक्ला ने बताया कि मामले की जानकारी मिल गई है। संबंधित क्षेत्र के चिकित्सक और एडीओ पंचायत को मौके पर भेज दिया गया है। मैं और बीडीओ भी जल्द ही पहुंच रहे हैं। गोवंश को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा और उनके शवों का सम्मानजनक तरीके से अंतिम संस्कार किया जाएगा। गायों की मौत की जांच के लिए बृहस्पतिवार को एक कमेटी का गठन किया जाएगा।

अन्य खबरें