BIG BREAKING : एल्विश यादव-सिंगर फाजिलपुरिया को झटका! ED ने जब्त की संपत्तियां, बैंक खाते भी कर दिए सीज

लखनऊ | 22 दिन पहले | Ashutosh Rai

Google Images | एल्विश यादव और ईडी



Lucknow News : ईडी के शिकंजे में एक बार फिर यू-ट्यूबर एल्विश यादव आते हुए दिखे। गुरुवार को ईडी ने आठ घंटे लंबी पूछताछ की। इस दौरान एल्‍व‍िश से गायक फाजिलपुरिया के गाने में प्रयुक्त सांपों को लेकर भी कई बार सवाल किया गया लेक‍िन वह चुप्पी साधे रहा।

संपत्ति और बैंक खातों की जब्ती
ED की कार्रवाई के तहत अटैच की गई संपत्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इसके अलावा, कुछ बैंक खाते भी जब्त किए गए हैं। ये संपत्तियां मुख्य रूप से यूपी और हरियाणा में स्थित हैं, जिनमें दोनों हस्तियों की हिस्सेदारी पाई गई है। मामले की आगे की जांच जारी है और आने वाले समय में और खुलासे हो सकते हैं राहुल यादव ऊर्फ फाजिलपुरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों रुपये की संपत्तियां और बैंक खातों को अटैच कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित कुछ संपत्तियों को इस मामले के तहत जब्त किया गया है। ED ने इससे पहले दोनों हस्तियों से विस्तार से पूछताछ की थी. उनके बयान दर्ज किए गए थे और मामले की जांच की गई थी। जांच एजेंसी ने लंबी पूछताछ के बाद यह कार्रवाई की, जिससे उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला और मजबूत हो गया है।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला
इस मामले की जड़ें नोएडा पुलिस की कार्रवाई से जुड़ी हुई हैं, जब एल्विश यादव को सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। इस गिरफ्तारी के बाद, ED ने इस पूरे प्रकरण को मनी लॉन्ड्रिंग के संदर्भ में दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी। आरोप है कि इस जहर के व्यापार से जुटाई गई राशि को अवैध रूप से दूसरे माध्यमों में लगाया गया था, जिसके आधार पर ED ने कार्रवाई की. ईडी ने यू-ट्यूब से फाजिलपुरिया व एल्विश की कमाई को लेकर जानकारी भी जुटाई है।

अन्य खबरें