ग्रेटर नोएडा से 3595 प्रवासी मजदूर घर के लिए रवाना हुए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से मंगलवार को दो ट्रेन 3595 यात्रियों को लेकर बिहार रवाना हो गईं। देर रात तक तीन और ट्रेन दादरी स्टेशन से रवाना होनी हैं। दनकौर रेलवे स्टेशन से मंगलवार को 1810 प्रवासी मजदूर बिहार के मोतिहारी जिले के लिए रवाना हुए। 

मोतिहारी जिले के लिए दनकौर रेलवे स्टेशन से 4 बजे ट्रेन जाने का निर्धारित समय था। लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के कारण 3 घंटे तक और यात्रियों का इंतजार किया गया। 7 बजे पहली ट्रेन बिहार के लिए रवाना हुई। बिहार के लिए दनकौर रेलवे स्टेशन से दूसरी ट्रेन के लिए पर्याप्त सवारियां नहीं होने के कारण वह रद्द कर दी गई। बुधवार को पश्चिम बंगाल के प्रवासियों के लिए दनकौर रेलवे स्टेशन से ट्रेन रवाना होगी।

बंगाली मजदूर वापस किए गए
दनकौर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को पच्चीस तीस बंगाली मजदूर अपने गृह जनपद जाने के लिए पहुंच गए थे। लेकिन मंगलवार को दनकौर रेलवे स्टेशन से कोई ट्रेन बिहार के लिए नहीं थी। लिहाजा उन्हें वापस अपने आश्रय स्थल पर भेज दिया गया। बुधवार को यह बंगाली मजदूर पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेन से दनकौर रेलवे स्टेशन से अन्य मजदूरों के साथ पश्चिम बंगाल को रवाना होंगे।

दादरी रेलवे स्टेशन से पहली ट्रेन दानापुर के लिए रवाना हुई है । जिसमें 1520 यात्री और 265 बच्चे सवार हुए । तीन जकर 50 मिनट पर दादरी से दानापुर के लिए रवाना किया गया । ट्रेन में जाने वाले यात्रियो के लिए भोजन के पैकेट, पानी की बोतल प्रशासन ने देकर भेजा है । साथ ही बच्चो की प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए स्वास्थ विभाग द्धारा पाउडर के पैकेट दिये गये है। इसके अलावा मुजफफरपुर और कटिहार के लिए ट्रेन भी रवाना होनी हैं। इसके लिए अफसर तैयारी में डटे रहे।

अन्य खबरें