Greater Noida: चीनी मोबाइल कम्पनी ओप्पो ने दोबारा काम शुरू किया, संक्रमण के कारण हो गई थी बन्द

Tricity Today | OPPO Company



चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने अपने ग्रेटर नोएडा कारखाने में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। पिछले महीने की शुरुआत में कई कर्मचारी कोरोना वायरस के शिकार हो गए थे। जिसके बाद कंपनी को बंद करना पड़ा था। अब एक बार फिर कंपनी में उत्पादन शुरू हो गया है। कम्पनी को तीसरे लॉकडाउन के दौरान खोला गया था। करीब एक सप्ताह काम के बाद संक्रमण फैल गया था।

ओप्पो के अलावा वन प्लस और रीयल मी स्मार्टफ़ोन के निर्माण के लिए भी इस सुविधा का उपयोग किया जाता है। दोनों का स्वामित्व बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के पास है। ओप्पो से मिली जानकारी के मुताबिक कारखाने को आधिकारिक तौर पर पिछले सप्ताह शुक्रवार को फिर से शुरू किया गया है। लेकिन कर्मचारियों ने सोमवार से काम शुरू किया है। कंपनी संचालन शुरू करने के बाद सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करेगी। जिसमें एक समय में कारखानों के भीतर केवल 33% कर्मचारी काम करेंगे।

कारखाने को तालाबंदी के तीसरे चरण में फिर से खोल दिया गया था, लेकिन 17 मई को कोविड-19 से सकारात्मक कर्मचारी मिलने के बाद संचालन रोकना पड़ा था। उद्योग विभाग के अधिकारियों ने उस समय बताया था कि मौजूदा सरकारी नियमों के अनुसार कंपनियों में संक्रमण मिलने के बाद किसी भी सुविधा को बंद करने की आवश्यकता होती है। संक्रमित मरीजों के पाए जाने पर 48 घंटे के लिए परिसर को सील करना होता है। ऐसे क्षेत्रों के 250 मीटर के दायरे वाले इलाके को बंद कर देना चाहिए। इस समय का उपयोग अन्य लोगों का परीक्षण करने के लिए किया जाता है। पूरी कम्पनी को कीटाणुरहित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग काम करता है।

रिपोर्टों से संकेत मिल रहा है कि इसके बंद होने से वन प्लस और रियल मी की बिक्री प्रभावित हो सकती है, जो एक ही कारखाने में फोन बनाते हैं। फिलहाल इन दोनों कंपनियों के बयान का इंतजार है। बयान मिलने के बाद समाचार को अपडेट किया जाएगा।

अन्य खबरें