Greater Noida: फैक्ट्री में 3 दिन में दूसरी बार लगी आग, करोड़ों का माल जलकर राख

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा के थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पाकर दमकल की 12 गाडय़िां मौके पर पहुंचीं और छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है। इस फैक्ट्र में  28 अप्रैल को भी आग लग गई थी।

 
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में जीटी रोड पर हिंदुस्तान एडेसिव के नाम से सेलो टेप बनाने की एक फैक्ट्री में गुरुवार सुबह सात बजे के करीब भयंकर आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल की 12 गाडिय़ां तुरंत मौके पर पहुंचीं। सीएफ ओ ने बताया कि छह घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

उन्होंने बताया कि टेप बनाने वाली कंपनी में केमिकल का प्रयोग किया जाता है। इसके कारण वहां ड्रमों और केनों में भरकर रखे गए केमिकल के आग की चपेट में आने से इसे बुझाने में काफी परेशानी हुई। अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उक्त कंपनी में मंगलवार सुबह भी आग लग गई थी जिसमें उस वक्त भी करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया था। उन्होंने कहा कि दमकल अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं कि तीन दिन के अंतराल में फैक्ट्री में दो बार आग कैसे लग गई। उन्होंने बताया कि नोएडा व गाजियाबाद से फोरेंसिक टीम बुलाई गई हैं जो मौके पर पहुंचकर आग के कारणों का पता लगा रही हैं।

अन्य खबरें