गैंगस्टर सुंदर भाटी के गुरु सतवीर बंसल पर गिरी गाज, जानिए कौन है सतवीर

Google Image | गैंगस्टर सुंदर भाटी



कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे की घटना सामने आने के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में माफियाओं, गैंगस्टर और गुंडों पर कार्यवाही चल रही है। इस सिलसिले में गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने सुंदर भाटी और अनिल दुजाना गैंग पर सख्ती कर रखी है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को एक बार फिर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सतवीर बंसल पर कार्रवाई की है। सतवीर बंसल ही गैंगस्टर सुंदर भाटी का गुरु बताया जाता है। सुंदर भाटी की सारी संपत्ति, अवैध कारोबार और धंधों का चेहरा सतवीर बंसल है। पुलिस का कहना है कि सतवीर बंसल के तमाम कारोबार और प्रॉपर्टी का पता लगाया जा रहा है। जैसे-जैसे चीजें सामने आ रही हैं, कार्यवाही की जा रही है।

कानपुर की घटना के बाद से यूपी के सीएम के दिशा निर्देश पर गौतम बुध नगर पुलिस की गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी है। ग्रेटर नोएडा पुलिस की टीम ने शुक्रवार को कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी गिरोह के सतवीर बंसल की 4 गाड़ियां जब्त की हैं। पुलिस इससे पहले भी इस बदमाश की करोड़ों रुपए की चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही कर चुकी है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया शुक्रवार को पुलिस की टीम ने सुंदर भाटी गिरोह के बदमाश सतवीर बंसल की 4 गाड़ियों को कब्जे में लिया है। जिनमें एक इनोवा कार और तीन ट्रक हैं। डीसीपी ने बताया इन सभी वाहनों की कीमत करीब 64 लाख रुपए है। इससे पहले भी इस बदमाश के करोड़ों रुपए की चल और अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। पुलिस का यह अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा। इसके अलावा अन्य बदमाशों पर भी पुलिस की कार्रवाई जारी है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सतवीर बंसल सुंदर भाटी का गुरु है। वह मूल रूप से गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र का रहने वाला है, लेकिन सुंदर भाटी के दबदबे पर उसने गौतम बुध नगर के ट्रांसपोर्ट, कंस्ट्रक्शन और प्रॉपर्टी कारोबार में पांव पसार रखे हैं। उसके पास से अभी तक करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है। पुलिस का अनुमान है कि उसके पास अभी अकूत संपत्ति है। जिसका पता लगाया जा रहा है।

अन्य खबरें