ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिल्टअप हाउसिंग स्कीम के आवंटियों के लिए ओटीएस योजना घोषित की

Tricity Today | Greater Noida Authority



ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में सोमवार को बिल्टअप हाउसिंग स्कीम के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम (ओटीएस) पर मुहर लगा दी है। वर्ष 2016-17 से पूर्व आवंटित संपत्तियों के लिए यह योजना केवल डिफाल्टर आवंटियों के लिए है। इसमें आवंटियों से किसी भी तरह का दंडात्मक ब्याज नहीं लिया जाएगा। अगर योजना लागू होने से पूर्व किसी आवंटी ने पैसा जमा कर दिया है तो यह योजना उस पर लागू नहीं होगी।

ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि यदि किसी आवंटी ने रजिस्ट्री नहीं करवाई है तो उसे विलंब शुल्क में 40 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह योजना 31 मार्च तक के लिए है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बिल्टअप हाउसिंग स्कीम्स में बड़ी संख्या में डिफाल्टर आवंटी हैं। ये आवंटी प्राधिकरण को किश्तों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अब प्राधिकरण ने इन्हें एक मौका दिया है।

वर्ष 2016-17 से पूर्व आवंटित संपत्तियों के लिए यह योजना केवल डिफाल्टर आवंटियों के लिए है। इसमें आवंटियों से किसी भी तरह का दंडात्मक ब्याज नहीं लिया जाएगा। अगर योजना लागू होने से पूर्व किसी आवंटी ने पैसा जमा कर दिया है तो यह योजना उस पर लागू नहीं होगी।

अन्य खबरें