शहर को चकाचक करने के लिए 16 करोड़ रुपये खर्च करेगा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, 45 टेंडर जारी

Tricity Today | Narendra Bhushan IAS, CEO Greater Noida



ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने सड़कों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत, आबादी के भूखंडों के विकास कार्यों के टेंडर जारी कर दिए हैं। गुरुवार को प्राधिकरण ने 45 टेंडर जारी किए हैं। इन कार्यों पर 16 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे। दो महीने में ये काम शुरू हो जाएंगे।

प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण की अध्यक्षता में गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई। बैठक में परियोजना विभाग के अधिकारियों से आवश्यक निर्माण एवं विकास कार्य शुरू करने के लिए योजना तैयार करने के लिए कहा गया। सीईओ ने कहा कि सरकार की गाइड लाइन के नियमों का पालन करते हुए काम शुरू कराए जाएं। परियोजना विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक निर्माण, विकास कार्य एवं आवश्यक सेवाओं से सम्बन्धित कार्यों के 16.52 करोड़ के प्रस्ताव बन गए है।

इन विकास कार्यों की 45  निविदायें जारी की जा रही हैं। अगले 2 माह में ये कार्य शुरू हो जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग ने निर्माण एवं विकास कार्यों  से सम्बन्धित 114 निविदायें जारी किया है। इस पर 98.58 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। ये कार्य जल्द शुरू होंगे।

ये काम कराए जाएंगे
इन कार्यों में स्ट्रीट लाइट के काम, हाईमास्ट एलईडी की आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट फिटिंग का कार्य, यूजीआर के लिये पंम्पिंग सेट की आपूर्ति, 6 प्रतिशत आबादी भूखण्डों में आन्तरिक विद्युतीकरण का कार्य, डेल्टा-1, व 2 के सामुदायिक केन्द्र में आन्तरिक विद्युत मरम्मत का कार्य, पल्ला में 6 प्रतिशत आबादी भूखंडों का विकास कार्य, ओमिक्रान-1ए के साथ 80 मीटर चौड़ी रोड की मरम्मत का कार्य आदि शामिल हैं।

अन्य खबरें