उत्तर प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट में बड़ा फेरबदल, 54 वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले, गौतमबुद्ध नगर गाजियाबाद में भी बदलाव

Google Image | Yogi Adityanath



उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग में व्यापक फेरबदल किया है। एक साथ 54 सीनियर अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। इनमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मंडलीय सहायक निदेशक, उपनिदेशक, अपर निदेशक, विशेषज्ञ चिकित्सक, वरिष्ठ परामर्शदाता और चिकित्सा संस्थानों के निदेशक शामिल हैं। इस फेरबदल में गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिला भी प्रभावित हुआ है। दोनों जिलों से कई अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

गाजियाबाद महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.दीपा त्यागी का तबादला लखनऊ स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय में बतौर अपर निदेशक कर दिया गया है। डॉ.दीपा प्रांतीय चिकित्सक सेवा संघ की 2 साल से जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी में महामंत्री हैं। वह पिछले 15 साल से गाजियाबाद में महिला अस्पताल में कार्यरत थीं। इनके अलावा संयुक्त अस्पताल में कार्यरत वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रतिभा पंवार को अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अलीगढ़ में तबादला किया गया है। शासन से शुक्रवार की रात जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट में दोनों महिला डॉक्टरों का तबादला हुआ है।

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में तैनात डॉ.विजय दीपक वर्मा का तबादला लखनऊ स्वास्थ्य महानिदेशालय में कर दिया गया है। उन्हें अपर निदेशक (कार्मिक) के पद पर स्थानांतरित किया गया है। डॉ.विजय दीपक वर्मा प्रतिनियुक्ति पर ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में तैनात थे। दूसरी ओर मेरठ, अलीगढ़, बरेली, कानपुर, लखनऊ और प्रयागराज समेत करीब 40 जिलों के स्वास्थ्य विभाग में व्यापक फेरबदल किया गया है।

अन्य खबरें