नोएडा: ट्रैफिक इंस्पेक्टर की शिकायत करने वाला सिपाही सस्पेंड, अब इंस्पेक्टर का ऑडियो वायरल

नोएडा | 4 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image |



नोएडा में तैनात ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर की शिकायत ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप पर करने वाले सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। दूसरी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पुलिस अधिकारियों ने क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद इंस्पेक्टर का एक और ऑडियो वायरल हो गया है। जिस पर दोबारा जांच का आदेश दिया गया है। ट्रैफिक कॉन्स्टेबल के सस्पेंशन पर बाकी पुलिसकर्मी खफा हैं। अब डीसीपी ट्रैफिक ने पूरे मामले की जांच करने के लिए एसीपी को आदेश दिया है।

कुछ दिन पहले सिपाही संजीव राणा ने पुलिस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में एक वीडियो डालकर इंस्पेक्टर पर प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश जारी किए गए। जांच के बाद शिकायतकर्ता सिपाही को ही निलंबित कर दिया गया। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब विवादित ट्रैफिक इंस्पेक्टर की एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह ऑटो चालक के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है। इंस्पेक्टर अपने व्यवहार को लेकर कई बार सवालों के घेरे में आ चुके हैं। ऑडियो संज्ञान में आने के बाद डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने जांच के आदेश दिए हैं।

दूसरी ओर इंस्पेक्टर का वीडियो शुरुआत में पुलिस अधिकारियों के ग्रुप में डालने पर अनुशासनहीनता मानते हुए ट्रैफिक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। कॉन्स्टेबल के सस्पेंशन से साथी पुलिसकर्मी खफा हैं। इन लोगों का कहना है कि जिम्मेदार इंस्पेक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शिकायत करने वाले अच्छे ट्रैफिक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। यह पूरी तरह अन्याय है।

अन्य खबरें