बड़ी खबर : सुपरटेक से जुड़े हजारों घर खरीदारों ने रखा प्रस्ताव, जल्द होगा समस्या का समाधान

नोएडा | 16 दिन पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | सुपरटेक से जुड़े हजारों घर खरीदारों ने रखा प्रस्ताव



Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित सुपरटेक लिमिटेड की छह लंबित आवास परियोजनाओं के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) द्वारा नियुक्त समाधान पेशेवर हितेश गोयल ने एक विवादास्पद प्रस्ताव रखा है। उन्होंने सुझाव दिया कि अगर घर खरीदार अपने अपार्टमेंट के लिए अतिरिक्त धनराशि का भुगतान करने पर सहमत होते हैं तो वे अपनी संपत्तियों का पंजीकरण करा सकते हैं। यह नोएडा प्राधिकरण को भूमि लागत का बकाया भुगतान होने के बाद ही संभव होगा।

पूरी राशि का भुगतान हुआ
हितेश गोयल के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण को भुगतान की जाने वाली अतिरिक्त राशि भविष्य में आवास परियोजनाओं को संभालने वाली फर्म को वापस कर दी जाएगी। हालांकि, कुछ घर खरीदार इस अतिरिक्त राशि का भुगतान करने में अनिच्छुक हैं क्योंकि उन्होंने पहले ही पूरी राशि का भुगतान कर दिया है।

5,000 घर खरीदारों का मामला
नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि अगर गोयल के प्रस्ताव से घर खरीदारों पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ता है, तो वे इस पर विचार कर सकते हैं। छह परियोजनाओं में लगभग 5,000 घर खरीदार अपनी संपत्तियों के रजिस्ट्रीकरण और निर्माण पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। हितेश गोयल के अनुसार, इन परियोजनाओं में बिना बिकी इकाइयां हैं जिन्हें बेचा जा सकता है और लगभग ₹8,000 करोड़ जुटाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित प्राधिकरणों से छूट मिलने पर वे रजिस्ट्रीकरण की अनुमति ले सकते हैं और घर खरीदारों की समस्याओं का समाधान हो सकता है।

3 मई 2024 को अगली सुनवाई
कुछ घरों के मालिकों ने प्रस्ताव का विरोध किया है क्योंकि वे पहले ही अपनी संपत्ति की पूरी कीमत का भुगतान कर चुके हैं। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने कहा कि अगर बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाता है तो वे नियमानुसार रजिस्ट्रीकरण की अनुमति दे सकते हैं। समाधान प्रक्रिया सुपरटेक की दिवाला समस्याओं को सुलझाने के लिए चल रही है। एनसीएलएटी 3 मई 2024 को इस मामले की अगली सुनवाई करेगी।

अन्य खबरें